logo

बादामपहाड़ स्टेशन से राष्ट्रपति ने नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

badampahad.jpg

द फॉलोअप टीम, जमशेदपुरः
टाटानगर बादामपहाड़ की 116 वर्ष पुरानी लाइन पर पहली बार एक साथ दो साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नई ट्रेनों को झंडी दिखाई। पहले बादाम पहाड़ से टाटानगर की नई मेमू ट्रेन को राष्ट्रपति ने झंडी दिखाई। इसके बाद शालीमार और राउरकेला की ट्रेन रवाना हुई। अपने गृह क्षेत्र में मंगलवार को तीन नई ट्रेनों (बदामपहाड़-टाटानगर मेमू, बदामपहाड़-शालीमार साप्ताहिक व बदामपहाड़ राउरकेला साप्ताहिक एक्सप्रेस) को रवाना करने के बाद जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं ओडिशा की माटी में ही पली-बढ़ी हूं। आज भले ही ऊंचे पद पर हूं, लेकिन मैं इस माटी को कभी नहीं भूल सकती।' उन्‍होंने केंद्र सरकार के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार के नेतृत्व में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, रेल सहित हर क्षेत्र का सर्वांगीण विकास हो रहा है। यह तभी संभव है, जब सबका साथ व सबका विश्वास हो। 


आदिवासियों के लिए काम कर रही केंद्र सरकार 
राष्ट्रपति ने कहा कि मयूरभंज अंचल को लेकर मैंने जो सपना देखा था, वह आज पूरा हो रहा है। नई ट्रेनों के परिचालन होने से न सिर्फ मयूरभंज अंचल झारखंड और पश्चिम बंगाल से सीधे जुड़ेगा, बल्कि व्यापार के नए रास्ते भी खुलेंगे। इसके साथ ही यात्री सुविधाओं में भी बढ़ोतरी होगी। केंद्र सरकार आदिवासी भाई-बहनों के विकास के लिए काफी काम कर रही है। शिक्षा के क्षेत्र में की जा रही पहल इसका उदाहरण है। मयूरभंज अंचल को तीन नई ट्रेन देने के लिए उन्होंने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव सहित केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया।


ट्रेन में बैठकर रायरंगपुर स्टेशन पहुंचीं
बता दें कि राष्ट्रपति बदामपहाड़ से ट्रेन में बैठकर अपने गृह क्षेत्र मयूरभंज जिला स्थित रायरंगपुर स्टेशन पहुंचीं। राष्ट्रपति ने अमृत भारत योजना के अंतर्गत बदामपहाड़ स्टेशन के 12 करोड़ की लागत से पुनर्विकास योजना का शिलान्यास, रायरंगपुर डाक विभाग के नए कार्यालय का उदघाटन व डाक विभाग के स्मारक विशेष आवरण का विमोचन भी किया। इस अवसर पर ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जलशक्ति मंत्रालय के राज्य मंत्री विश्वेश्वर टुडू आदि भी उपस्थित थे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N