logo

आज जमशेदपुर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रोड शो के बाद करेंगे जनसभा

जससद्ग23.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार  यानि आज जमशेदपुर आने वाले हैं। जमशेदपुर से 660 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह करीब 10 बजे टाटानगर जंक्शन पर छह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इन ट्रोनों में टाटानगर-पटना, भागलपुर-दुमका-हावड़ा, बरहमपुर-टाटानगर, गया-हावड़ा, देवघर-वाराणसी और राउरकेला-हावड़ा शामिल है। पीएम मोदी 20 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाइ-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित करेंगे। एक किलोमीटर का रोड शो भी करेंगे। यहां उनका चार कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।


सुबह 9:40 बजे सोनारी एयरपोर्ट पहुंचेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार की सुबह 9:40 बजे सोनारी एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वे सीधे टाटानगर रेलवे स्टेशन जायेंगे। स्टेशन पर 10 बजे छह वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद स्टेशन के बाहर पोर्टिको में ग्रामीण विकास योजना के तहत 40 लाख से अधिक लोगों के खातों में प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि हस्तांतरित करेंगे। 


रांची से साथ आयेंगे राज्यपाल और मुख्यमंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब रांची हवाई अड्डा पर उतरेंगे, तो वहां उनका स्वागत राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे। इसके बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के साथ ही हेलीकॉप्टर से जमशेदपुर आयेंगे। सोनारी हवाई अड्डा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी पूर्व मुख्यमंत्री सह प्रदेशाध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन करेंगे। सोनारी हवाई अड्डा से पहले राज्यपाल और मुख्यमंत्री स्टेशन के लिए साकची-बर्मामाइंस होकर रवाना होंगे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसके बाद सीधे बिष्टुपुर से होकर स्टेशन के लिए रवाना होंगे। 


बिष्टुपुर वोल्टाज बिल्डिंग से गोपाल मैदान मोड़ तक एक किलोमीटर रोड शो
स्टेशन से लौटने के क्रम में पीएम मोदी बिष्टुपुर वोल्टाज बिल्डिंग से गोपाल मैदान मोड़ तक करीब एक किलोमीटर का रोड शो करेंगे और 11.15 बजे गोपाल मैदान पहुंच जायेंगे। यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। गोपाल मैदान में सभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी पौने एक बजे रांची के लिए रवाना होंगे। रांची हवाई अड्डा से पौने दो बजे वे गुजरात के अहमदाबाद शहर के लिए रवाना होंगे।