logo

प्रधानमंत्री आज रांची में करेंगे रोड शो, दोपहर 3 बजे से हरमू रोड में नहीं चलेगी गाडियां

ीदो्21.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को रांची पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक रोड शो होगा। जिला प्रशासन ने दोपहर तीन बजे से हरमू रोड में वाहनों का परिचालन बंद रखने का आदेश जारी किया है। वहीं, सुरक्षा में दो हजार जवान और अधिकारी तैनात किए गए हैं। इसको लेकर गुरुवार को पुलिस अफसरों ने धुर्वा विस्थापित भवन में पुलिस ब्रीफिंग की गई।बताया गया कि रोड शो को देखते हुए सभी ऊंची इमारतों पर स्नाइपर तैनात किए गए हैं। सीसीटीवी और ड्रोन से निगरानी की जाएगी। तीन लेयर में सुरक्षा रहेगी। रेफ की दो कंपनियों को अलग से तैनात किया गया है। सड़क किनारे वाहन की पार्किंग पर रोक रहेगी। बम निरोधक दस्ता व अग्निशमन दस्ता भी रहेगा।


2 घंटे पहले बैरेकेडिंग किया जाएगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची आगमन को लेकर शुक्रवार को राजधानी के ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है। दोपहर 3 बजे से हरमू रोड में पूरी तरह वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। प्रधानमंत्री के राजभवन पहुंचने तक हरमू रोड में किसी भी वाहन के परिचालन की अनुमति नहीं होगी। वहीं, प्रधानमंत्री के लिए निर्धारित मार्ग पर एयरपोर्ट से बिरसा चौक के हरमू रोड होते हुए राजभवन तक सड़क के दोनों ओर बैरिकेडिंग कर सभी कट बंद कर दिए गए हैं। ट्रैफिक एसपी ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से उनका काफिला आने- जाने के दौरान 2 घंटे पहले से सभी कट बंद कर दिए जाएंगे। 


ये होग वैकेल्पिक मार्ग
सड़क किनारे की गई बैरिकेडिंग से अंदर किसी को भी प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। इससे संबंधित आदेश ट्रैफिक एसपी कैलाश करमाली ने ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को दिया है। उक्त मार्ग पर हिनू की ओर से आने वाले वाहन सवार शालीमार बाजार के रास्ते रिंग रोड होते हुए शहर के रातू रोड या कांके रोड की ओर जा सकेंगे। इसी प्रकार कांके से आने वाले वाहन सवार रिंग रोड के रास्ते बूटी मोड़ होते हुए शहर के अंदर प्रवेश कर सकेंगे।

Tags - Ranchi PM PM Ranchi arrival Jharkhand visit PM PM Modi Prime Minister Narendra Modi Jharkhand