logo

Jharkhand weather Update : झारखंड में 27 मई से बारिश का अलर्ट, तेज हवा चलेगी; बंगाल की खाड़ी में उठा तूफान

वो्ोत5.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ का असर झारखंड के विभिन्न हिस्सों में भी देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार इसके उत्तर की ओर बढ़ने और 26 मई की सुबह तक उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पूर्वोतर बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने और 26 मई की आधाी रात तक सागर द्वीप और खेपुपारा के बीच बांग्लादेश और आसपास के पश्चिम बंगाल तटों को 110-120 से लेकर 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की हवाओं के साथ पार करने की संभावना है।


27 और 28 मई को कई हिस्सों में बारिश की संभावना
‘रेमल’ के प्रभाव के कारण 27 और 28 मई को बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा की गति 120 किलोमीटर के आसपास हो सकती है। जबकि 26 मई को पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला, खरसावां, खूंटी, रांची, रामगढ़, बोकारो और धनबाद में कहीं-कहीं 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार तक हवाएं चल सकती हैं। 27 और 28 मई को गढ़वा, पलामू, चतरा और लातेहार छोड़ कर अन्य जिलों में कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।


चक्रवात ‘रेमल’ के कारण आसमान में बादल छाये
चक्रवात ‘रेमल’ के असर के कारण रांची आसपास के अलावा संथाल और कोल्हान के इलाके में सुबह से ही आसमान में बादल छाये हुए है। बादल छाये रहने से अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग की ओर बारिश और वज्रपात को लेकर 28 मई तक के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।
 

Tags - Jharkhand Weather Jharkhand Weather Effect of Ramal Effect of Cyclone Rain in Jharkhand Summer in Jharkhand Storm in Bay of Bengal