logo

कैश कांड : अनूप सिंह और राजेश ठाकुर ने शिकायत दर्ज कराई, निलंबित होंगे तीनों विधायक

a1710.jpg

रांची: 

कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी इस दौरान उनके साथ थे। अनूप सिंह ने पश्चिम बंगाल में कैश के साथ पकड़े गये कांग्रेस विधायकों, नमन विक्सल कोंगाड़ी, डॉ. इरफान अंसारी और राजेश कच्छप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पार्टी मामले को गंभीरता से ले रही है। इस तरह की गतिविधि में सम्मिलित किसी भी विधायक को बख्शा नहीं जायेगा। 

आलमगीर आलम ने क्या कुछ कहा है! 
इस बीच कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। मामला गंभीर है है। विधायकों के पास कितना कैश मिला है इसकी ठोस जानकारी नहीं मिल पा रही है। कोई 3 करोड़ की बात कर रहा है तो कोई 48 लाख रुपये की। आलमगीर आलम ने कहा कि हम वस्तु-स्थिति का ठीक-ठीक आकलन करने के बाद ही कोई फैसला लेंगे। हालांकि, फिलहाल जो स्थिति है उसके मद्देनजर हम विधायकों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करेंगे। 

कांग्रेस विधायकों के पास कैश बरामद
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों को भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़ा गया। कैश जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी के वाहन से मिला। काले रंग की स्विफ्ट डिजायर कार में भारी मात्रा में कैश मिला। कैश की बरामदगी के बाद बंगाल पुलिस ने तीनों विधायकों को हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है।