logo

साहिबगंज : राजमहल SDO ने सील किए 2 क्रशर प्लांट, अंचलाधिकारी को दिया मापी का निर्देश

a2913.jpg

भक्ति पांडेय/साहिबगंज: 

राजमहल एसडीओ रोशन कुमार साह की अगुवाई में जिला टास्क फोर्स के सदस्यों ने पतना अंचल मे मोदीकोला मे देव ब्लैक स्टोन वर्क्स, भगवान स्टोन वर्क्स व बरहरवा अंचल के पीपलजोरी मोजा मे एमएस श्री गुरू स्टोन वर्क्स संचालित खदानों की जांच की। एसडीओ ने बताया कि मौके पर बरहरवा अंचल के पीपलजोड़ी मोजा के एमएस श्री गुरू स्टोन वर्क्स ओर देव स्टोन वर्क्स स्टोन क्रशर व माइंस को तत्काल सील करते हुए क्रशर व माइंस क्षेत्र से करीब 80000 सीएफटी स्टोन चिप्स जब्त कर लिया गया है।

माइनिंग कंपनी के संचालक पर प्राथमिकी
एमएस श्री गुरू स्टोन वर्क्स के मालिक अमरजीत सिंह के खिलाफ काम में बाधा देने के कारण कोटालपोखर थाना में सनहा दर्ज किया गया, उन्होंने बताया कि एनजीटी के गाइड लाइन पर जांच में पता चला है कि नियम विरूद्ध तरीके से क्षमता से अधिक का ऑटोमेटिक क्रशर प्लांट बैठाया गया है। क्रशर प्लांट एरिया में कोई चहारदीवारी घेराबंदी नहीं है। पानी के छिड़काव के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। ना पीटीजेड कैमरा है। कई कागजातों की मांग की गई जो नहीं दिखा पाए।

तीन खदानों में मापी का दिया गया निर्देश
एसडीओ ने बताया कि विशेष मापी के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ ने बताया कि तत्काल कंपनी के तीनों माइंस एरिया की मापी का निर्देश दिया गया है। कागजात देखने व माइंस एरिया की मापी के बाद आगे नियमानुकूल कार्रवाई होगी। मौके पर पतना अंचल अधिकारी सुमन कुमार सौरभ, बरहरवा अंचल अधिकारी देवराज गुप्ता आदि मौजूद थे।