logo

रांची उपायुक्त पहुंचे ओल्ड एज होम, 80+ वोटरों के सम्मान में कही ये भावुक करनेवाली बात

old_age.jpeg

रांची 

रांची उपायुक्त उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा आज अरगोड़ा के "अपना घर" ओल्ड एज होम, उर्सुलाइन्स कॉन्वेंट हेसाग पहुंचे। यहां उन्होंने 80+ आयु के वोटरों को सम्मानित किया और कहा, आप सभी के बीच मुझे अपनापन महसूस हो रहा है। ये एक अलग तरह की अनुभूति है, जिसे मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकता हूं। उपायुक्त ने ओल्ड एज होम के वृद्धों को मतदान करने की अपील की। वृद्धों ने उनको भरोसा दिलाया कि वे पूरी उम्र मतदान करते रहेंगे। उपायुक्त के साथ मौके पर अवर सचिव, कैबिनेट इलेक्शन डिपार्टमेंट, देव दास दत्ता, अंचल अधिकारी अरगोड़ा, उप-निर्वाचन पदाधिकारी रांची, विवेक सुमन, बीएलओ, सिस्टर एम्मा एक्का, सिस्टर विनीता और अन्य सभी उपस्थित थे। इस दौरान उपायुक्त ने जिन वृद्ध मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुआ है, उसे जल्द सूची में दर्ज कराने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया। 

बीएमपी केंद्र के वृद्ध मतदाताओं को किया प्रोत्साहित 

ओल्ड एज होम के बाद रांची उपायुक्त बीएमपी केंद्र डोरंडा पहुंचे। यहां भी उन्होंने 80+ वर्ष से ऊपर के वृद्ध मतदाताओं को सम्मानित किया। उनसे मतदान करने की अपील की। इसपर बुजुर्गों ने कहा कि वे मतदान के महत्व को समझते हैं। उपायुक्त ने कहा कि आपने जीवन की लंबी यात्रा तय की है। आपके अनुभवों से देश के हर नागरिक को लाभान्वित होना चाहिये। आप सभी समाज की अनन्यतम पूंजी हैं। आपके प्रति हमारी जो भी जिम्मेदारी है, हम उसे निभाने के लिए तैयार हैं। कहा कि जब भी याद करेगें, मैं उपस्थित रहूंगा। 


उपायुक्त ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश 
उपायुक्त राहुल कुमार यहां रहने वालें वृद्ध जनों से एक-एक कर बात की और उनका हाल जाना। सभी वृद्ध उपायुक्त से मिलकर खुश नजर आए। इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोई वरिष्ठ नागरिक मतदाता सूची में पंजीकृत होने से वंचित न रहें। अगर उनका मतदाता पहचान पत्र क्षतिग्रस्त है, तो मौके पर ही इस समस्या का निदान किया जाये।