logo

रांची में फिर PLFI संगठन के नाम पर ठेकेदार से मांगी गई 50 लाख की रंगदारी, नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी

THRET2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
रांची में उग्रवादी संगठन के द्वारा लगातार कारोबारियों और ठेकेदारों को रंगदारी मांगकर परेशान किया जा रहा है। ताजा मामला लापुंग थाना क्षेत्र का है। जहां पीएलएफआई के एरिया कमांडर अमृत होरो के नाम पर एसएनजी बिल्ड टेक प्राइवेट लिमिटेड के ठेकेदार और उनके कर्मी से 50 लाख की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी की रकम नहीं देने पर अंजाम भुगतने कीधमकी दी गई है। 


क्या है मामला 
इस संबंध में साइट इंजीनियर कुमार गौरव ने लापुंग थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी में बताया गया कि उनकी कंपनी ने पेटी कांट्रेक्ट पर एजोरीस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेट से काम लिया था। जल जीवन मिशन के तहत लापुंग थाना क्षेत्र के दारी, महुगांव, आरमालदाग और फतेहपुर में पानी की टंकी निर्माण का कार्य चल रहा है। इस बीच 28, 29 और 30 अगस्त को उनके कर्मी संटी पलेट और विकास ठाकुर को एक व्यक्ति ने फोन किया। जिसमें खुद को पीएलएफआई का एरिया कमांडर अमृत होरो बताया और कहा कि काम के एवज में उन्हें 50 लाख देना होगा। अगर संगठन को राशि नहीं दी गई तो न सिर्फ उन्हें बल्कि ठेकेदार को भी जान से हाथ धोना पड़ेगा। इसके बाद साइट इंजीनियर लापुंग थाना पहुंचे और मामला दर्ज कराया। 


मुखिया के घर पैसा पहुंचा देना
जानकारी के अनुसार एरिया कमांडर अमृत होरो ने ठेकेदार, साइट इंजीनियर और उनके कर्मियों को फोन कर रंगदारी की रकम महुगांव की मुखिया के घर पर पहुंचाने को कहा गया। इस दौरान यह धमकी भी दी गई थी कि अगर उनके घर तक पैसा नहीं पहुंचा तो उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए वह तैयार रहे। 

Tags - Extortion PLFI Organization Ranchi PLFI Extortion from Businessmen Ranchi News Ranchi Jharkhand News