logo

9 बाइक के साथ चोरों के एक बड़े गिरोह को रांची पुलिस ने दबोचा

WhatsApp_Image_2023-06-11_at_9_05_27_PM.jpeg

द फॉलोअप डेस्क
रांची पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। रांची एसएसपी किशोर कौशल ने रविवार को कोतवाली थाना में प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी।एसएसपी ने बताया की शहर में लगातार मोटरसाइकिल चोरों का एक गिरोह सक्रिय रहकरआए दिन वाहन चोरी को अंजाम दिया करता था। जिसे देखते हुए लगातार एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान कई बाइक चोरों को पकड़ा गया। पकड़े गए चोरों से उनके गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाकर उनको भी शिकंजे में लिया गया।

 

विस्तार से समझिये चोरी हुए वाहनों की पूरी जानकारी

1 )  8 जून 2023 को कचहरी परिसर से एक स्कूटी चोरी हुई, जिसके संबंध में कोतवाली थाना में केस दर्ज हुआ। अनुसंधान  शुरू कर एसएसपी के निर्देश पर विशेष छापामारी टीम का गठन किया गया। घटना से संबंधित वीडियो फुटेज निकाल कर गुमला से अभियुक्त सुमित मिर्धा उर्फ बाबू  को गिरफ्तार किया गया।

2 ) 10 जून 2023 को गश्ती एवं छापामारी के दौरान गुप्त सूचना के आधार पर कई मामले में वांछित अपराधकर्मी मो. गुड्डू उर्फ मंगरा तथा मो. वारिस कुरैशी को कोकर से चुराई गई वाहन के साथ पकड़ा गया। उनकी निशानदेही चोरी के कुल चार बाइक बरामद किए गए। गिरफ्तार अभियुक्त मंगरा पूर्व में भी हिंदपीढ़ी, डोरंडा, कोतवाली और अरगोड़ा जेल जा चुका है।



3 )  8 जून 2023 को अलकापुरी माउंट मोटर गली थाना सुखदेव नगर से अपराधकर्मियों के द्वारा एक ऑटो को चोरी कर लिया गया। जिसके आलोक में सुखदेव नगर थाना मामला दर्ज किया कराया गया था। गुप्त सूचना के आधार पर 10 जून 2023 की रात्रि में चोरी के ऑटो के साथ अप्राथमिकी अभियुक्त अनिल शर्मा, उर्फ छोटू शर्मा उम्र करीब 23 वर्ष, सन्नी महली जिसकी उम्र करीब 21 वर्ष को गिरफ्तार किया गया। 

4 ) 10 जून 2023 को गश्ती के दौरान दलादली चौक के पास वाहन चेकिंग किया जा रह था। चेकिंग के दौरान ही पैशन -प्रो एवं प्लसर और बिना नंबर का प्लसर मोटर साईकिल पर सवार व्यक्ति को रोका गया। वाहन से संबंधित कागजात की मांग करने पर तीनों वाहनों पर सवार वीर सिंह, सुनील कुमार और विनय कुमार महतो  भागने लगे। उनको पकड़ने पर खुलासा हुआ कि तीनों वाहन चोरी के हैं।


हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें :  https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N