logo

सड़क पर धनरोपनी कर राष्ट्रीय युवा शक्ति ने जताया विरोध, कहा- जल्द भरे जाएं गड्ढे नहीं तो होगा व्यापक आंदोलन

ीदजलग2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
बारिश शुरू हो चुकी है। सड़कों पर जल जमाव और कीचड़ों की समस्या ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। लेकिन इसके समाधान की दिशा में जनप्रतिनिधियों की तरफ से आवश्यक पहल नहीं की जा रही है। इसी बीच आज रातू रोड से पिस्का मोड़ जाने वाले रास्ते में भी लोगों ने इस जलजमाव का अनूठे ढंग से विरोध प्रदर्शन किया है। दरअसल गैलक्सिया मॉल के पहले शास्त्री चौक से मधुकम जाने वाले रास्ते पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। आए दिन सड़क दुर्घटना घट रही है। इसके बावजूद भी जनप्रतिनिधि सोए हुए हैं। सड़क की मरम्मत करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय युवा शक्ति के केंद्रीय अध्यक्ष  उत्तम यादव और स्थानीय लोगों ने आज धन रोपनी किया। इस दौरान लोगों ने हाथ में बैनर पोस्टर रखकर रांची के माननीयों के खिलाफ खूब नारेबाजी की। 


धान रोपनी कर राष्ट्रीय युवा शक्ति और स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है। इस प्रदर्शन के जरिए यह दिखाने की कोशिश की जा रही है कि रांची की सड़के खेतों में परिवर्तित हो गई है। बड़े बड़े गड्ढों में पानी और कीचड़ भर गया है। आए दिन सड़क दुर्घटना हो रही है, लाखों लोग इस रास्ते से पार होते हैं। इसके बावजूद भी जनप्रतिनिधियों की तरफ से कोई ठोस पहल नहीं किया जा रहा है। 


राष्ट्रीय युवा शक्ति के केंद्रीय अध्यक्ष  उत्तम यादव का कहना है कि स्थिती बद से बदतर हो गई है। पवित्र सावन मास चल रहा है महिलाएं पूजा करने जाती है इसी नाले के पानी से होकर गुजरती हैं। लोग बच्चों को स्कूल छोड़ने जाते हैं उस वक्त भी परेशानियों का सामान करना पड़ता है। उन्होंने कहा है कि हम सोये हुए जनप्रतिनिधियों को जगाने आए हैं। अब भी अगर उनकी नींद नहीं खुली तो हमलोग हल बैल लेकर आएंगे और व्यापक विरोध प्रदर्शन करेंगे। 


इस विरोध प्रदर्शन के  दौरान स्कूली बच्चों ने भी शिकायतें लगाई, उन्होंने कहा कि स्कूल जाते वक्त हम घर से साफ सुथरे यूनिफॉर्म पहन कर निकलते हैं लेकिन इस रास्ते से जैसे ही गुजरते हैं वैसे ही गडढे में भरे पानी के छीटें हमारे उपर पड़ जाते हैं जिससे अगले दिन उन्हें स्कूल जाने में समस्या होती है। 


 

Tags - Ranchi News Ranchi news money planting money planting on the road rainy season water logging