logo

रामगढ़ में घूस लेते राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई 

ACB7.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
रामगढ़ में एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते हुए राजस्व कर्मचारी और अनुसेवक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। दरअसल, एसीबी को शिकायत मिली थी कि रामगढ़ अंचल के राजस्व कर्मचारी की ओऱ से जमीन से जुड़े मामले में रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत के आधार पर एसीबी की टीम रामगढ़ अंचल कार्यालय पहुंची। यहां राजस्व कर्मचारी अमित लोहार और अनिल मोहाली को एसीबी ने घूस की रकम  लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।


जमीन के काम के बदले मांगी थी रिश्वत 
एसीबी की टीम को शिकायत कर्ता ने सूचना दी थी कि जमीन का काम करने के बदले में पैसों की डिमांड की जा रही है. पहले, तो उसने रिश्वत की रकम देने से इनकार कर दिया, इसके बावजूद राजस्व कर्मचारी अमित लोहार शिकायत कर्ता पर रिश्वत देने का दबाव बनाता रहा। इससे तंग आकर शिकायत कर्ता एसीबी के पास पहुंच गया और पूरा मामला बताया। इसपर एसीबी ने रामगढ़ एसपी की मदद से एक टीम बनाई।  

एसीबी के जाल में फंसा अमित और अनिल 
एसीबी के निर्देश पर शिकायत कर्ता ने राजस्व कर्मचारी अमित लोहार को फोन लगाया और पैसे देने की बात कही। अमित लोहार ने चुनावी कार्य में व्यस्त होने की बात कही। शिकायत कर्ता को कार्यालय में अनुसेवक अनिल मोहाली के पास  पैसे जमा करने को कहा। शिकायत कर्ता ने अमित लोहार के बताने पर पैसे अनिल मोहाली को दे दिये। इसके बाद अनिल मोहाली जैसे ही पैसे पहुंचाने अमित लोहार के पास पहुंचा, एसीबी की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

Tags - ACB actionacb news ramgarhjharkhand crime newshindi news