logo

किस तरह हो रहा है रिम्स का कायाकल्प, सीएम हेमंत सोरेन ने ली कार्यों की जानकारी 

cm18_(2)1.jpeg

रांची 

रिम्स रांची का कायाकल्प करने के लिए किन योजनाओं पर काम हो रहा है, सीएम हेमंत सोरेन ने आज इसकी जानकारी ली। इस बाबत सीएम हेमंत सोरेन से आज झारखंड मंत्रालय में प्रधान सचिव, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग अजय कुमार सिंह ने मुलाकात की। इस दौरान रिम्स रांची के पुनर्विकास एवं विस्तार (REDEVELOPMENT AND AUGMENTATION OF RIMS RANCHI) की प्रस्तावित कार्य योजना से सीएम को अवगत कराया। सीएम हेमंत सोरेन एवं प्रधान सचिव  अजय कुमार सिंह के बीच राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में किये जा रहे बदलावों पर चर्चा हुई। इस दौरान सीएम हेमंत ने कार्य योजना को लेकर विभागीय प्रधान सचिव को कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी दिए। मौके पर सीएम के के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार उपस्थित थे।


यूं होगा रिम्स का कायाकल्प 

बता दें कि 9 जुलाई को रिम्स शासी परिषद की बैठक हुई थी। इसमें रिम्स में रीजनल क्लिनिकल ट्रायल यूनिट खुलने का रास्ता भी अब साफ हो गया है। साथ ही रांची में क्लिनिकल ट्रायल शुरू होने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गयी थी। इसमें ICMR  इंटेंट को कमरा आवंटित करने समेत अन्य प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई। इसी बैठक में 55वीं, 56वीं और 57वीं बैठक में लिए गए निर्णयों की संपुष्टि भी की गई थी। आज सीएम हेमंत सोरेन इन सब योजनाओं की जानकारी ली। 

ये है योजना 

वहीं, RIMS शासी परिषद ने कहा है कि प्रशासनिक भवन के पहले ‍और दूसरे माले पर बड़े हॉल का Aluminum पार्टीशन कर एक केबिन ICMR  इंटेंट (इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के इंडियन क्लिनिकल ट्रायल एंड एजुकेशन नेटवर्क) को आवंटित कर दिया जाये। इस रास्ते से RIMS में इग्नू को भी जगह मिल सकेगी। इसके अलावा पीजीडी एचएचएम समेत कई कोर्स की पढ़ाई भी संस्थान में शुरू की जा सकेगी। बैठक में इस पर भी सहमति बनी कि 60 साल पुराने भवन का जीर्णोद्धार किया जायेगा। भवन का कायाकल्प नये सिरे से किया जायेगा। सीएम ने इन कार्यों पर विस्तार से चर्चा की। 


 

Tags - Hemant sorenrims Jharkhand News