logo

स्थाई होंगे रिम्स के अनुबंध कर्मी, मंत्री बन्ना गुप्ता की मौजूदगी में इन प्रस्तावों पर भी लगी मुहर 

RIMS6.jpeg

रांची 

रांची के रिम्स में सेवा दे रहे अनुबंध कर्मियों को स्थाई किया जायेगा। रिम्स शासी परिषद की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की मौजूदगी में कुल 37 को मंजूरी दी गयी। बता दें कि ये बैठक मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। बैठक में परिषद के सदस्य रांची के सांसद सह रक्षा राज्यमंत्री संजय सेठ, कांके के विधायक समरी लाल, रिम्स के निदेशक डॉ राज कुमार, रिनपास के डायरेक्टर, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह, रांची विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर, स्वास्थ्य विभाग के वरीय पदाधिकारी शामिल हुए।

क्लिनिकल ट्रायल यूनिट खुलने का रास्ता साफ 


इन प्रस्तावों को मंजूरी के साथ ही रिम्स में रीजनल क्लिनिकल ट्रायल यूनिट खुलने का रास्ता भी अब साफ हो गया है। साथ ही रांची में क्लिनिकल ट्रायल शुरू होने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गयी। इसमें ICMR  इंटेंट को कमरा आवंटित करने समेत अन्य प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई। बैठक के दौरान 55वीं, 56वीं और 57वीं बैठक में लिए गए निर्णयों की संपुष्टि भी की गई।

60 साल पुराने भवन का जीर्णोद्धार किया जायेगा

बैठक में RIMS शासी परिषद ने जानकारी दी कि प्रशासनिक भवन के पहले ‍और दूसरे माले पर बड़े हॉल का Aluminum पार्टीशन कर एक केबिन ICMR  इंटेंट (इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के इंडियन क्लिनिकल ट्रायल एंड एजुकेशन नेटवर्क) को आवंटित कर दिया जाये। इस रास्ते से RIMS में इग्नू को भी जगह मिल सकेगी। इसके अलावा पीजीडी एचएचएम समेत कई कोर्स की पढ़ाई भी संस्थान में शुरू की जा सकेगी। बैठक में इस पर भी सहमति बनी कि 60 साल पुराने भवन का जीर्णोद्धार किया जायेगा। भवन का कायाकल्प नये सिरे से किया जायेगा। 

बैठक में लिये गये अहम फैसले- 
-एमआरआई की मशीन की खरीदारी जल्द की जाएगी।
-5 प्रोटोकॉल ऑफिसर की होगी नियुक्ति।
-15 करोड़ रुपये की वित्तीय शक्ति स्वास्थ्य मंत्री को दी गई।
-129 अनुबंध दैनिक कर्मियों का होगा नियमितीकरण।
-रिम्स में 783 करोड़ रुपये की लागत से वृद्धिकरण, जीर्णोद्धार और बाउंड्री वॉल का काम होगा।
-10 वर्षों से अधिक सेवा देने वाले अनुबंध कर्मियों का रोस्टर के आधार पर होगी स्थाई नियुक्ति।
-दुर्गा पूजा के पहले क्षेत्रीय नेत्र संस्था को शुरू करने पर लगी मुहर।
-20 करोड़ की लागत से 310 के आश्रय गृह के लिए संचालन के लिए होगी निविदा।
-रिम्स के कैंसर विभाग में जल्द शुरू होगी इमरजेंसी की सेवा।

Tags - RIMScontract workersBanna GuptaJharkhand News