logo

रांची : रिम्स में खुलेआम उड़ाई जा रहीं जेल मैनुअल धज्जियां, बिना किसी रोक टोक के राजद नेता पहुंच रहे लालू से मिलने

peying.jpg

रांचीः

राजद सुप्रीमो लालू यादव को चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में सीबीआई कोर्ट से दोषी करार दिए है।  उन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड का कमरा नंबर ए-11 में रखा गया है। पेइंग वार्ड की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मुख्य द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाया गया है। हर आने-जाने वालों की जांच की जा रही है, लेकिन इसके बावजुद भी जेल मैनुअल का खुलेआम उल्लघंन किया जा रहा है।  पार्टी नेता पेइंग वार्ड के अंदर लालू प्रसाद से मिलने पहुंच रहे हैं। वार्ड में  नेताओं की भीड़ लगी रहती है।  RIMS में राजद नेता बिना किसी रोक-टोक के उन तक पहुंच रहे हैं। उन्हें ऐश-ओ-आराम की सारी सुविधाएं दी जा रही हैं और यह सब हो रहा है प्रशासन के नाक के नीचे। बता दें कि लालू चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता हैं, इस मामले में 21 तारिख को फैसला सुनाया जाएगा। 

 


एक तस्वीर भी आई बाहर 
पेइंग वार्ड से एक तस्वीर भी सामने आ रही है जिसमें चार लोग दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर में झारखंड राजद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह दिख रहे हैं, तो वहीं युवा राजद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव और दो व्यक्ति लालू यादव के पास साथ खड़े नजर आ रहे हैं।  रांची प्रशासन पर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है।  


 

क्या कहता है जेल मैन्युअल
जेल मैन्युअल के मुताबिक, लालू यादव से कोई भी व्यक्ति बिना जेल प्रशासन की अनुमति के नहीं मिल सकता है। लालू अगर टहलने भी निकलेंगे तो पुलिस के जवान उनके साथ तैनात रहेंगे। जेल प्रशासन की तरफ से मुलाकाती का दिन शनिवार को तय किया गया है। इस दिन केवल 3 लोग ही लालू से मिल सकते हैं।