logo

रांची गुमला मुख्य मार्ग पर सड़क दुर्घटना, 1 व्यक्ति की मौत; गुस्सायी भीड़ ने पुलिस पर किया हमला 

accident35.jpg

द फॉलोअप डेस्क:

गुमला के भरनो में मंगलवार देर शाम 2 अलग-अलग सड़क दुर्घटना में 1 व्यक्ति की मौत हो गयी और 1 व्यक्ति घायल हो गया। ये दोनों घटनाएं एनएच 23 रांची गुमला मुख्य मार्ग पर घटीं। मृतक की पहचान दुंबो काशीटोली गांव निवासी साइमन बाड़ा के रूप में की गयी। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। लेकिन इसके कुछ देर बाद ही वहां एक और हादसा हो गया। जहां जाम में फंसे खड़े कंटेनर में कार ने पीछे से टक्कर मार दी। इस घटना में कोनबीर निवासी अनमोल तिवारी गंभीर रूप से घायल हो गये। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए।

सब इंस्पेक्टर पर हुआ हमला 
घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची और सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की। लेकिन मामला सुलझने के बजाय प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। जिसमें भरनो थाना के सब इंस्पेक्टर के सिर पर गंभीर चोट लगी। इसके अलावा थानेदार अरविंद कुमार को भी पीठ और हाथ में चोट लगी है।

प्रशासन ने दिए दाह संस्कार के लिए 10 हजार रुपये

आनन-फानन में सब इंस्पेक्टर को पुलिस वैन से भरनो अस्पताल ले जाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए बसिया सर्किल इंस्पेक्टर जीतेंद्र राम, सिसई थाने के सहायक थानेदार अनुज कुमार, करंज थानेदार आशीष केशरी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित भीड़ को समझाने में सफल रहे। प्रशासन ने मृतक के परिजन को सरकारी प्रावधान के अनुसार दाह संस्कार के लिए 10 हजार रुपये और सरकारी योजना का लाभ व सहायता देने का आश्वासन दिया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया गया।

Tags - gumla newsranchi news jharkhand newsnh23 accident