logo

India Vs England : रांची में दिखेगी रोहित की कप्तानी, टेस्ट मैच के लिये टीम इंडिया का हुआ एलान 

jsca15.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। 15 जनवरी से 11 मार्च तक यह टेस्ट सीरीज इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेला जायेगा। इसे लेकर BCCI ने 17 खिलाड़ियों को टीम इंडिया में जगह दी है। हालांकि पूरे टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और श्रेयस अय्यर बहार रहेंगे। वहीं भारतीय तेज गेंदबाज में जसप्रीत बुमराह भी खेलते नजर आएंगे। 

23 फरवरी से रांची में शुरू होगा मुकाबला 
इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए 3 टेस्ट राजकोट, रांची और धर्मशाला में खेले जायेंगे। इसे लेकर शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। बताते चलें कि बचे हुए आखिरी  3 टेस्ट मैच में पहला राजकोट में खेला जायेगा, जिसकी शुरुआत 15 फरवरी से होकर 19 फरवरी तक चलेगी। दूसरा झारखंड की राजधानी रांची के JSCA स्टेडियम में खेला जायेगा। जो 23 फरवरी से 27 फरवरी तक चलेगा। वहीं आखिरी टेस्ट धर्मशाला में 7 से 11 मार्च तक खेला जायेगा।

विराट और श्रेयस टीम से बहार 
विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के टेस्ट सीरीज से बाहर होने की वजह समाने आयी है। BCCI के मुताबिक विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ वह आखिरी 3 टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। इसे लेकर कोहली ने BCCI को बता दिया था कि वह किसी निजी कारणों से टेस्ट में शामिल नहीं हो पाएंगे। वहीं श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह टीम से बहार थे। हालांकि श्रेयस की शुरुआती 2 टेस्ट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने 4 पारियां खेली थी और 1 भी अर्धशतक नहीं लगाए थे।

इन्हें मिली टेस्ट में जगह 
आखिरी 3 टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे। वहीं बल्लेबाजों में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, केएस भरत(विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल(विकेटकीपर) रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। ऑल राउंडर में रविचंद्र आश्विन और अक्षर पटेल खेलते दिखेंगे। गेंदबाजों में कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोह्हमद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप शामिल रहेंगे। हालांकि बल्लेबाजों में जडेजा और केएल राहुल फिट घोषित होने के बाद खेलेंगे।