logo

वाहन जांच के क्रम में एक गाड़ी से बरामद हुआ 2 लाख कैश, राशि जब्त

्हल.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
डुमरी उपचुनाव के दौरान हो रही वाहन जांच के क्रम में देर रात एक वाहन से दो लाख कैश बरामद हुआ है। यह राशि रात लगभग एक बजे बरामद हुई है। कैश की बरामदगी स्टैटिक दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी ने मारुती डिजायर कार (JH 09 N 5335) से की है। जानकारी के अनुसार, डुमरी फुसरो मार्ग पर बोकारो जिला सीमा के ठीक पहले गुरुटांड़ में गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा व एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर चेकनाका बनाया गया है। 


उपचुनाव को लेकर सतर्कता बरती जा रही
उक्त नाके पर स्टैटिक दंडाधिकारी पंकज वर्मा के साथ निमियाघाट थाना के पुलिस पदाधिकारी सुनील सिंह तैनात थे। यहीं रात में वाहनों को रोका जा रहा था। इस बीच वह कार आकर रुकी जिससे रकम बरामद हुआ। वाहन पर चार लोग सवार थे। वाहन की जांच की गई तो कार में एक बैग से दो लाख रुपए कैश पाया गया। इस बाबत गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने 2 लाख कैश की बरामद की पुष्टि की है। एसपी ने कहा है कि उपचुनाव को देखते हुए पूरी सतर्कता बरती जा रही है। बता दें कि इससे पहले भी चंद्रपुरा में एक कार से 10 लाख बरामद हुए थे।

जब्त कर ली गई राशि

पैसे एक बैग के अंदर कपड़े से छिपाकर रखी गयी थी। स्टैटिक टीम ने पैसे के स्त्रोत के संदर्भ में पूछा तो वाहन पर सवार लोग कहने लगे कि वे बरही जा रहे हैं और पैसा 25 अगस्त को बैंक से निकाला है। इन लोगों का कहना था कि वे लोग ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं और एक गाड़ी खराब है जिसे बनवाने जा रहे हैं। हालांकि यह भी कहा कि पैसा उसके दोस्त ने बैंक से निकाला था जो कार पर नहीं था। जांच दल इनकी बातों से संतुष्ट नहीं हुआ और नकद राशि को जब्त करते हुए वाहन पर सवार लोगों को पूरा प्रमाण लाने को कहा गया।