logo

Budget Session 2022 : सीपी सिंह की टोपी पर भिड़ा पक्ष-विपक्ष, स्पीकर बोले- बस! बहुत हो गया...

cpsingh2.jpg

रांची: 

झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) में विधायक सीपी सिंह (CP Singh) की टोपी पर पक्ष-विपक्ष आमने सामने दिखा। दरअसल, सीपी सिंह  ने जो टोपी पहनी थी उसमें उनकी पार्टी का सिंबल खिलता हुआ कमल था। इस पर मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने कहा कि यह पार्टी का सिंबल है। यह सदन में नहीं चलेगा। सीपी सिंह ने कहा कि मेरी टोपी में खिलता हुआ कमल है। विपक्ष को इससे परेशानी नहीं होनी चाहिए। 

आखिर मेरी टोपी से क्या परेशानी है! 
तब स्पीकर (Speaker Ravindranath Mahto) ने कहा कि सीपी सिंह जी आप अब टोपी रख दीजिए। बहुत हो गया। सीपी सिंह ने कहा कि स्पीकर महोदय बताइए! आखिर मेरी टोपी से क्या परेशानी है। उधर संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) ने कहा कि सदन में कोई भी अपने किसी पार्टी का सिंबल लेकर ना आए यह सुनिश्चित होना चाहिए। इस पर सीपी सिंह ने कहा की लगता है इन लोगों को टोपी उछालने में मजा आता है। 

खिलता हुआ कमल दिखाकर चिढ़ाया
जब सीपी सिंह की टोपी पर चर्चा हो रही थी उस वक्त विधायक समीर कुमार मोहंती (Sameer Mohanty) अपना तारांकित प्रश्न सदन में रख रहे थे। सदन के बाधित होने पर मोहंती ने कहा कि इन सब नौटंकी से बहुत समय बर्बाद हो जाता है। बाद में स्पीकर के निर्देश पर सीपी सिंह ने टोपी तो मार्शल को सौंप दी लेकिन विपक्ष को खिलता हुआ कमल दिखाकर चिढ़ाने लगे।