logo

बोकारो : झंडोत्तोलन के लिए लोहे का पोल लगा रहा था मजदूर तभी करंट की चपेट में आया, मौत

inde__bokaro.jpg

बोकारो:

बोकारो पुलिस लाइन में करंट लगने से सफाईकर्मी की मौत हो गयी वहीं दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं‌ । बताया जा रहा है कि झंडोत्तोलन के लिए लोहे का पोल लगा रहे थे इसी दौरान ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से पोल में करंट दौड़ गया, जिससे यह हादसा हुआ। हादसे के तुरंत बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां सफाईकर्मी की इलाज़ के दौरान मौत हो गई।

 

स्वतंत्रता दिवस समारोह की हो रही थी तैयारी

बताया जा रहा है कि बोकारो पुलिस लाइन परिसर में स्थित पुलिस मेंस एसोसिएशन बोकारो शाखा के कार्यालय के बाहर झंडोत्तोलन कार्यक्रम की तैयारी की जा रही थी, इसी दौरान झंडे का पाइप झंडोत्तोलन की बेदी में लगाने के लिए जैसे ही ऊपर उठाया गया, ऊपर से पार हुए 11000 वोल्ट के तार से पाइप के सट जाने से पाइप में करेंट दौड़ गया।

 

मौके पर मौजूद तीनों लोग इसकी चपेट में आ गए। पुलिस लाइन में मौजूद पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में तीनों को बोकारो जनरल अस्पताल पहुंचाया, जहां दैनिक मजदूर के रूप में पुलिस लाइन में काम कर रहे सफाईकर्मी अलेक्जेंडर बागे की मौत हो गई।

 

बोकारो जिला शाखा मंत्री, सीआईडी पदस्थापित घायल

मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे में पुलिस मेंस एसोसिएशन बोकारो जिला शाखा मंत्री राजकुमार मुंडा, सीआईडी में पदस्थापित डॉग स्क्वायड के जवान करण मिंज गंभीर रूप से घायल हैं। इस मामले की जानकारी बोकारो पुलिस लाइन के सार्जेंट मेजर अजीत कुमार झा ने दी, उन्होंने बताया कि झंडोत्तोलन के लिए पाइप लगाने के दौरान यह हादसा हुआ।