logo

सिसई के BDO, CO का वेतन रोका गया, ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ के आवेदन फेंके जाने के मामले में कार्रवाई 

ACTION.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क  
सिसई प्रखंड में 6 सितंबर को आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में मिले आवेदन फेंके हुए पाये गये थे। बात दरअसल तब की है जब यहां 5 सितंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मौजूदगी में 'आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद दूसरे दिन यानी 6 सितंबर को ग्रमीणों ने 'झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना' और 'अबुआ आवास' के आवेदनों को जगना बगीचा में फेंका हुआ देखा था। कुछ लोगों ने अनुसार कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री व मंत्रियों के जाते ही कर्मचारी ग्रमाणों के हजारों आवेदन फेंक कर चले गए। मामले के सुर्खियों के आने के बाद अब सरकार की ओर से कार्रवाई का आदेश हुआ था। गुमला उपायुक्त ने जानकारी दी है कि इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की गयी है।  


उपायुक्त के अनुसार इस मामले में निम्नलिखित कदम उठाये गये हैं- 


• प्रारंभिक जांच में दोषी पाए गए प्रखंड समन्वयक की संविदा को समाप्त कर दिया गया है।
• मामले की जांच के लिए निर्देश जारी किये गय़े हैं। सिसई प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी का वेतन स्थगित करते हुए उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई है। जांचोपरांत नियमानुसार अग्रेतर कारवाई की जाएगी।
• उप विकास आयुक्त एवं एसडीओ गुमला ने शिवनाथपुर पंचायत भवन में ग्रामीणों के साथ बैठक की एवं उन्हें आश्वस्त किया गया कि उनके सभी आवेदनों को गंभीरता से लिया जाएगा। सभी कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने का कार्य किया जाएगा। 
• रविवार को शिवनाथपुर पंचायत में डोरे टू डोर सर्वे करते हुए सभी ग्रामीणों से आवेदन प्राप्त किए गए।
• 18 सितंबर को पुनः शिवनाथपुर पंचायत में ग्रामीणों की सुविधा के लिए आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया जाएगा। ताकि छूटे हुए लाभुकों के आवेदन को प्राप्त किया जा सके। 


 

Tags - Salary Sisai BDO CO application Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News