logo

मजदूर जन संघर्ष समिति ने कांग्रेस नेता राजेश ठाकुर से लगाई HEC को बचाने की गुहार 

RAJESH_TH.jpg

रांची
एचईसी बचाओ मजदूर जन संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर से मुलाकात की। ये मुलाकात प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता कमल ठाकुर के नेतृत्व में हुई।  इस क्रम में प्रतिनिधिमंडल ने ठाकुर को बताया कि एचईसी के पास आज भी 1200 करोड रुपए का कार्यादेश है। लेकिन पूंजी के अभाव में उत्पादन ठप है। कारखाना बंदी के कगार पर है।  1600 ठेका कर्मियों को सितंबर 2023 से काम से हटा दिया गया है। कर्मियों का 24 महीना का वेतन बकाया चल रहा है। 


प्रतिनिधिमंडल ने कहा, वेतन नहीं मिलने के कारण सीपीएफ और पेंशन का पैसा भी नहीं मिल रहा है। एचईसी कर्मियों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बच्चों की शिक्षा पर बुरा असर पड़ रहा है। कारखाने से जुड़े आस-पास के गांवों के जनजीवन पर भी गहरा असर पड़ा है। आदिवासियों को विस्थापित कर जिन उद्देश्यों की पूर्ति के लिए जमीन ली गई थी वह पूरी नहीं हो पा रही है। हजारों एकड़ खाली जमीन अतिक्रमित की जा रही है। 

कहा कि कारखाने की जमीन पर अवैध कब्जा हो रहा है। इसे बचाने की पहल की जाए। प्रतिनिधिमंडल ने  ठाकुर से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह करते हुए कहा कि इस मामले को लोकसभा में उठाने के साथ-साथ किसी भी पीएसयू में मर्ज करने की मांग भी उठाई जाए। राजेश ठाकुर ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया कि एचईसी से कांग्रेस का भावनात्मक लगाव है। इसे बचाने की हर संभव कोशिश की जायेगी। प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से प्रकाश कुमार, विमल महली, एमपी रामचंद्रन सनी सिंह और एस जे मुखर्जी उपस्थित थे।


 

Tags - Rajesh ThakurHECJharkhand News