logo

Ranchi : सरयू रॉय ने सरकार से मांगी पूजा सिंघल से जुड़ी ये अहम फाइल

roy.jpg

रांची: 

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने राज्य सरकार से उस संचिका की छाया प्रति शुल्क लेकर उपलब्ध कराने की मांग की है जिसमें पूर्ववर्ती सरकार द्वारा निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल पर विभागीय कार्रवाई का अभियोग चलाया गया था और बाद में सरकार ने उन्हें 7 फ़रवरी 2017 को आरोप मुक्त कर दिया था। उनपर चल रही विभागीय कारवाई बंद कर दिया था, उन्हें क्लीन चिट दे दिया था।

मुख्य सचिव से सरयू रॉय ने क्या कहा! 
मुख्य सचिव से उन्होंने कहा है कि निलंबित खान सचिव पूजा सिंघल पर मनरेगा घोटाला का आरोप 2014 में पूर्ववर्ती सरकार बनने के पहले का है। 8 नवम्बर 2016 को नोटबंदी लागू हुई तो पहले का काला लेन देन सफ़ेद हो गया। 2017 में उन्हें उस समय की सरकार ने क्लीन चिट दे दियाष। अब प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हीं आरोपों में उन्हें पकड़ा है।

2018 में उन्होंने सरावगी नामक बिल्डर से पल्स अस्पताल का अर्द्धनिर्मित भवन ख़रीदा, उसे पूरा बनाया, 2020 में कोविड का वहाँ इलाज चलने लगा। अब प्रवर्तन निदेशालय उनसे पल्स में निवेश का हिसाब माँग रही है. निश्चित रूप से यह निवेश नोटबंदी लागू होने और 2020 के बीच का है। 

छायाप्रति का शुल्क भुगतान करने को तैयार
वरिष्ठ विधायक सरय राय ने कहा कि ऐसी स्थिति में पूजा सिंहल को क्लीन चिट देने का राज संबंधित संचिका में है. इस संचिका में दफ़्न राज की जाँच आपको अपने स्तर से करनी चाहिये। उन्होंने कहा कि मेरी मांग है कि इस संचिका की छाया प्रति मुझे भी उपलब्ध कराये। मैं इसे प्राप्त करने के लिये वह शुल्क देने के लिये तैयार हूँ जो सूचना अधिकार अधिनियम में निर्धारित है।