logo

Koderma : निजी क्लीनिक को एसडीओ ने किया सील, लापरवाही से प्रसव के बाद महिला की गई थी जान 

SDO2.jpg

कोडरमा: 

झुमरी तिलैया थाना क्षेत्र निजी क्लीनिक को एसडीओ मनीष कुमार ने सील कर दिया है। क्लीनिक में कई तरह के कमियां पाई गई। जिसके बाद एसडीओ ने क्लीनिक बंद कर किया। सोमवार को एसडीओ की टीम ने ऑपरेशन थिएटर, लेबर रूम और मेडिकल स्टोर का भी जायजा लिया। वहां कई खामियां थी। यह भी पता चला कि डॉक्टर के बजाय कंपाउंडर और नर्सिंग स्टाफ प्रसव के लिए आई महिला का ऑपरेशन करते थे। गौरतलब है कि रविवार तिलैया डैम की रहने वाली 24 वर्षीय कौशल्या देवी की प्रसव के बाद मौत हो गई थी।


संचालक फऱार है
यह पहली बार नहीं है इस हॉस्पिटल से पहले भी लापरवाही की खबरे सामने आती रही हैं। इलाज के दौरान लापरवाही से कई मरीजों की मौत हो चुकी है। फिलहाल जांच के बाद हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। यहां महिला की मौत के बाद क्लीनिक के संचालक और बाकी स्टाफ भी फरार हो गये हैं।  बता दें कि तिलैया डैम की रहने वाली कौशल्या देवी शुक्रवार को क्लीनिक पहुंची थी। महिला का ऑपरेशन 7 अक्टूबर को किया गया था। महिला ने बच्चे को जन्म दिया। रविवार को फिर महिला के पेट में दर्द होने लगा जिसके बाद उसे दवा दी गई। इसके बाद महिला की हालत बिगड़ती गई।


पहले भी लगे हैं आऱोप 
परिजनों ने आरोप लगाया है कि मरीज की हालत बिगड़ी तो अस्पताल के सभी स्टाफ क्लीनिक छोड़कर फरार हो गए।  महिला ने क्लीनिक में ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। परिजनों का कहना है कि अगर समय पर कौशल्या का इलाज होता तो वह बच जाती। इधर इस घटना के बाद क्लीनिक में एडमिट अन्य मरीज काफी परेशान दिख रहें हैं। इससे पहले भी इस क्लीनिक में इलाज में लापरवाही के कारण मरीज की मौत का आरोप लगता रहा है। इससे पहले भी यहां इलाज के दौरान कई मरीजों की मौत हो चुकी है।