logo

कुपवाड़ा : सुरक्षाबल के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी ढेर

a24.jpg

कुपवाड़ा: 

जम्मू-कश्मीर जारी टार्गेट किलिंग के खतरे के बीच सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मंगलवार को सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा जिले के चक्तरात कांडी इलाके में 2 आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय सदस्यों के रूप में की गई है। बताया जाता है कि मारे गए 2 आतंकियों में से 1 पाकिस्तान का है जबकि एक स्थानीय है। 

दोनों आतंकियों की पहचान हो गई
कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबल और पुलिस के जवानों ने कुपवाड़ा के चक्तरास कांडी इलाके में तलाशी अभियान चलाया। तड़के शुरू हुई इस मुठभेड़ के दौरान जवानों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया।

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए पाकिस्तानी आतंकी का कोड नेम तुफैल था। मारा गया दूसरा आतंकी इश्तियाक लोन त्राल का रहने वाला था। उसने हाल ही में लश्कर-ए-तैयबा ज्वॉइन किया था। 

मुठभेड़ स्थल से मिला एके-56 राइफल
आईजीपी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि जवानों ने मुठभेड़ स्थल से दो एके-56 राइफल और भारी संख्या में गोला-बारूद बरामद किया है। उन्होंने बताया कि कुपवाड़ा जिला अंतर्गत चक्तरास कांडी इलाके में मंगलवार की सुबह ये मुठभेड़ शुरू हुई थी।

गौरतलब है कि सोमवार को सोपोर में भी एक मुठभेड़ में जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया था। सोमवार को मारा गया आतंकी पाकिस्तानी था। उसका नाम हंजाला था। वो लाहौर का रहने वाला था।