logo

जहाज कांड : आरोपी राजीव का पक्ष- मुझे फंसाया जा रहा, तथाकथित घटना की रात रांची में था, पुलिस को सौंपा सबूत

सोतैोपोक.jpg

द फॉलोअप टीम :

बीते 16 जून को मुंगेर के रहने वाले मालवाहक जहाज के चालक रवि यादव उर्फ टुन्नी यादव ने साहेबगंज के मुफ्फसिल थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि मरीन XV जहाज के सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर मारपीट और जहाज डूबाने की कोशिश की गयी. इस मामले के एक आरोपी राजीव कुमार ने राज्य के डीजीपी और साहेबगंज एसपी सहित प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है. आवेदन के साथ राजीव कुमार ने प्रशासन को एक पेन ड्राइव भेजा है, जिसके जरिये यह बताया है कि 16 जून की रात्रि 2 बजे जिस वक्त यह बोला जा रहा है कि मैं साहेबगंज में घटना को अंजाम दे रहा हूँ, उस वक्त मैं रांची स्थित आवास में था. इस पूरे मामले में मुझे फंसाया जा रहा है. राजीव कुमार ने प्रशासन से इस मामले में निष्पक्ष जांच कर न्याय दिलाने की मांग की है।  

 

षड्यंत्र के तहत फंसाने का आरोप

प्रशासन को दिए आवेदन में राजीव कुमार ने रवि यादव उर्फ टुन्नी यादव पर षड्यंत्र के तहत फंसाने का आरोप लगाया है. आवेदन में कहा गया है कि जब मैं साहेबगंज से 450-500 किलोमीटर दूर रांची में था तो इस घटना में मौजूद कैसे रह सकता हूं. जबकि दर्ज एफआईआर में बताया गया है कि मैं घटनास्थल पर मौजूद हूं.

क्या है पूरा मामला
 
दरअसल 16 जून को दाहू यादव और उनके करीबियों पर रात दो बजे गंगा नदी में मरीन XV मालवाहक जहाज पर धावा बोलकर उसके क्रू मेंबरों को बंधक बनाकर गंगा में डुबाने की कोशिश मामले में एफआईआर दर्ज किया गया है. इस मामले में बिहार के मुंगेर निवासी जहाज के सुरक्षाकर्मी रवि उर्फ टुन्नी यादव ने साहिबगंज स्थित मुफ्फसिल थाने में ऑनलाइन केस दर्ज कराया है. प्राथमिकी में बताया गया है कि 15 जून की रात करीब 2 बजे सभी क्रू मेंबर ड्यूटी पर थे. तभी दाहू यादव के नेतृत्व में करीब 15 लोग दो नाव पर सवार होकर आए. दाहू के कहने पर उसके लोगों ने जान से मारने की धमकी देते हुए क्रू मेंबरों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया. फिर दाहू ने कहा कि गैस कटर से जहाज में छेद कर सभी को डुबा दो. गुर्गों ने गैस कटर से जहाज में छेद भी कर दिया. इसी मामले में टुन्नी यादव ने मुफ्फसिल थाने में राजेश यादव उर्फ दाहू यादव, सुनील यादव, मुनीम यादव, राहुल यादव, जुलाई यादव, राजीव यादव, छविनाथ यादव, संजय प्रसाद यादव, रामदास यादव, भीम यादव, आकाश यादव, सहित अन्य तीन-चार लोगों के खिलाफ ऑनलाइन एफआईआर दर्ज कराई है.

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : 
https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N