logo

JPSC से जुड़े कथित वायरल वीडियो की जांच के लिए SIT का गठन, जामताड़ा DC बोलीं-जल्द होगा खुलासा

कहसह्.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
आज जेपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा थी। दोनों पालियों की परीक्षा खत्म हो गई है। हालांकि पहली पाली की परीक्षा के दौरान ही कथित तौर पर कहा जा रहा है कि पेपर लीक हो चुका था। कई सेंटर पर छात्र हंगामा करते भी दिखे। इसपर जामताड़ा की डीसी कुमुद सहाय से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे कहा जा रहा है कि यह जामताड़ा का वीडियो है। लेकिन अभी जांच नहीं हुई है। इसकी जांच के लिए हमने एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी की टीम जांच करेगी उसके बाद ही पता चल पाएगा कि वीडियो कहा का है। जांचोपरांत सबकुछ क्लियर हो जाएगा कि वह वीडियो आज की परीक्षा से रिलेटेड है या बात कुछ और है। 


डीसी जामताड़ा का ट्वीट 
डीसी जामताड़ा के ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट भी किया गया है जिसमें कहा गया है कि " आज दिनांक 17.03.2024 को JPSC (PT) परीक्षा से संबंधित वायरल वीडियो का मामला संज्ञान में आया है। उक्त वीडियो के संबंध में श्री निरंजन कुमार, उप विकास आयुक्त, जामताड़ा की अध्यक्षता में श्री जुगनु मिंज, परियोजना निदेशक, आईटीडीए, जामताड़ा तथा श्री विकास आनंद लांगुरी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, जामताड़ा के साथ SIT का गठन किया गया है। उक्त जाँच दल को वायरल वीडियो की सत्यता की अविलम्ब जांच कर जांच प्रतिवेदन समर्पित करने का आदेश दिया गया है।" 


पेपर लीक की पुष्टि नहीं 
दरअसल जेपीएससी की 11वीं, 12वीं और 13वीं सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा ली जा रही है। जामताड़ा, चतरा और धनबाद में परीक्षार्थियों ने हंगामा किया है। परीक्षार्थी प्रश्नपत्र लीक होने का आरोप लगा रहे हैं। जेपीएससी की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी का आरोप है कि परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। छात्रों का कहना है कि परीक्षा देने से पहले ही पेपर लीक हो गया। प्रशासनिक पदाधिकारी द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई।