logo

मानगो में डबल मर्डर के 2 आरोपी सहित 6 अपराधी डकैती की योजना बनाते धराये

a445.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, जमशेदपुर:

जमशेदपुर के मुसाबनी में बेनासोल स्थित स्वर्णरेखा नदी के किनारे पंप हाउस के पास डकैती की योजना बना रहे 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में से 2 लोग मानगो में डबल मर्डर केस में आरोपी हैं। गिरफ्तार आरोपियों में मुसाबनी निवासी भीम मुर्मू, आदित्यपुर का धीरेन महतो, कांड्रा का रहने वाला मुकेश कुमार और राज महतो शामिल है। पुलिस ने राजू तांती उर्फ भुवन तांती और शत्रुघ्न तांती को गिरफ्तार किया है। दोनों पर दोहरे हत्याकांड का संगीन आरोप है। 

अपराधियों के पास मिला हथियारों का जखीरा
अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि अपराधियों के पास से 1 देशी कट्टा, 3 जिंदा गोली, 1 चापड़, 1 लोहे का कटर और 13,920 रुपये सहित अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया है। वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 9 जनवरी को शाम को उन्हें सूचना मिली थी कि बेनाशोल गांव में स्वर्णरेखा नदी के किनारे कुछ अपराधी हरवे-हथियार के साथ डकैती की बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। एसएसपी ने गुप्त सूचना के आधार पर एसपी (ग्रामीण) द्वारा मुसाबनी डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया। टीम ने सूचना के मुताबिक उक्त स्थान पर छापेमारी कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। आरंभिक पूछताछ में पता चला कि उन्होंने 8 जनवरी को तालाडीह सुरदा स्थित डीवीसी पावर स्टेशन से कॉपर औऱ एल्युमिनियम के तार की चोरी की थी। इसके बाद डकैती की योजना बना रहे थे। 

6 में से 2 अपराधियों की रही है क्रिमिनल हिस्ट्री
पुलिस ने बताया कि राजू तांती उर्फ भुवन के खिलाफ मानगो में 2, चौका थाना में 4, तमाड़ में 1 और मुसाबनी में 1 आपराधिक मामला दर्ज है। शत्रुघ्न हांसदा के खिलाफ भी मानगो और मुसाबनी थाना में केस दर्ज है।