logo

साहिबगंज की स्नेहा ने 12वीं बोर्ड में बनाया कीर्तिमान, संघर्षों के बीच पढ़कर हासिल किए इतने अंक

a678.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

जैक 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गये हैं।  साहिबगंज के बोरियो प्रखंड स्थित प्लस-2 आरके हाईस्कूल की छात्रा स्नेहा कुमारी ने आर्ट्स स्ट्रीम में स्कूल में टॉप किया है। जिले में भी स्नेहा टॉप-20 की सूची में शामिल हैं। एलआईसी एजेंट पिता और गृहिणी मां की बेटी स्नेहा ने संघर्ष कर पढ़ाई की और परिवार का नाम रोशन किया है। पिता राजेश कुमार के लिए यह दोहरी खुशी का मौका है क्योंकि कुछ दिन पहले मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा में उनकी दूसरी बेटी सोनम कुमारी ने जिले में 7वां स्थान हासिल किया था। 

स्नेहा ने इंग्लिश में 65, इतिहास में 72, होम साइंस में 83, ज्योग्रॉफी में 87 और हिंदी में 87 अंक हासिल किए हैं। उनको कुल 394 अंक मिले हैं।

बड़े मामा ने हमेशा मेरा हौसला बढ़ाया! 
12वीं में अच्छे प्रदर्शन का श्रेय स्नेहा ने माता-पिता और टीचर्स को दिया है। स्नेहा कहती हैं कि वह रोजाना 4-5 घंटे पढ़ाई करती थीं। क्लास में लेक्चर सुनने और रिवीजन से काफी फायदा मिला। स्नेहा अपनी इस सफलता का श्रेय खासतौर पर अपने बड़े मामा किशोर को देती हैं। स्नेहा बताती हैं कि जब कभी भी पढ़ाई के दौरान तनाव महसूस हुआ, बड़े मामा ने हमेशा हौसला-अफजाई की।

 

स्नेहा की सफलता पर परिवार में जश्न
मां, प्रतिमा देवी कहती हैं कि उन्होंने हमेशा बच्चों का हौसला बढ़ाया। उन्हें पढ़ने का अवसर दिया और जहां जरूरत थी, स्नेहा से बातचीत कर उसका तनाव कम किया। स्नेहा की सफलता से माता-पिता, बहनें और दादी काफी खुश हैं। सबने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर इस मौके का जश्न मनाया। 
 

Tags - JAC Board Result 2024JAC Arts Result 2024SahibganjSneha KumariEducation News