logo

Budget Session 2022 : माननीय मनीष जायसवाल जी! टॉपिक से इधर-उधर मत भटकिये...

rabindranathjiiiiii.jpg

रांची: 

माननीय मनीष जायसवाल जी! जिस विषय पर चर्चा हो रही है, उसी के आस पास रहिये। कृपया टॉपिक से मत भटकिये। यह बातें स्पीकर रविन्द्रनाथ महतो ने कही। दरअसल पेयजल, स्वच्छता एवं जल संसाधन विभाग पर लाये गए कटौती प्रस्ताव के समर्थन में बोलने के लिए बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल खड़े हुए थे लेकिन वह विषय से इतर केंद्र की बीजेपी सरकार के योजनायें गिनाने लगे। 

40 करोड़ लोगों का जनधन खाता, डीबीटी से सीधा लाभ
मनीष जायसवाल ने केंद्र की बीजेपी सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि 60 साल में कांग्रेस ने जनता को सिर्फ ठगा, लेकिन मात्र 13 साल जिसमें अटल जी का भी कार्यकाल है, बीजेपी ने जनता के लिये सैकड़ों योजना लाई। 40 करोड़ लोगों को जनधन खाता में डीबीटी के जरिये लाभ मिल रहा है। कहा कि आयुष्मान योजना का लाभ देश के 50 करोड़ लोगों को मिल रहा है। इसके साथ ही 9 करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला योजना का लाभ मिला है।

 

मंत्रीजी का जिला 10 सबसे खराब जिलों में शामिल
मनीष जायसवाल ने कहा कि पेयजल को लेकर देश के सबसे खराब 10 जिलों में सात झारखंड से हैं। यह चिंता की बात है। खासकर गढ़वा जो कि मंत्री जी का गृह जिला है, वह भी इन 10 जिलों में शामिल है। राज्य में सिर्फ 10 लाख घरों तो पाइप पहुंचा है। इसमें से पानी सिर्फ 5 लाख घरों में जा रहा है। स्कूल में 17.99 प्रतिशत और आंगनबाड़ी का 4.75 प्रतिशत ही पाइप के जरिये पेयजल की व्यवस्था हो पाई है।