logo

Ranchi : कैश कांड में शामिल विधायकों को स्पीकर ने भेजा नोटिस, दलबदल का लगा है आरोप

kash5.jpg

रांची: 

कांग्रेस ने कैश कांड में शामिल तीन निलंबित विधायक इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप पर दलबदल का आरोप लगाते हुए स्पीकर के ट्रिब्यूनल में शिकायत की है। स्पीकर ने तीनों को नोटिस भेज दिया है। मंत्री आलमगीर आलम ने कार्रवाई की मांग की है। तीनों विधायकों को 1 सितंबर तक अपना पक्ष रखने का समय दिया गया है। फिलहाल तीनों विधायक कोलकाता में हैं।


1 सितंबर तक देना है जवाब 
बता दें कि कांग्रेस विधायक शिल्पी नेहा तिर्की, अनूप सिंह और भूषण बाड़ा की शिकायत पर कार्रवाई की मांग की गयी है। इन विधायकों के अनुसार तीनों निलंबित विधायकों ने भाजपा में शामिल होने के लिए 10 करोड़ रुपए और मंत्री पद का ऑफर किया गया था। विधायक इरफान अंसारी ने कुछ मीडिया चैनलों से बात करते हुए बताया कि उन्हें नोटिस मिला है और 1 सितंबर तक जवाब देने को कहा गया है। 

30 जुलाई को पकड़े गये थे 

बता दें कि 30 जुलाई को झारखंड के तीन विधायक राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगारी, इरफान अंसारी को हावड़ा के पंचला-रानीहाटी मोड़ पर गिरफ्तार किया गया था। जिस कार में वे यात्रा कर रहे थे उसमें 48 लाख रुपये मिले थे। सीआइडी के एक सूत्र ने दावा किया कि उस पैसे से विधायकों को खरीद कर झारखंड में सरकार गिराने की कोशिश की जा रही थी।