logo

रांची : जुआ खेलते धराए 9 पुलिसकर्मियों को SSP ने किया सस्पेंड, 5 अन्य पर भी गिरेगी गाज

ूोोेप2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

रांची के गोंदा थानाक्षेत्र में जुआ खेलते पकड़े गए एएसआई सहित 9 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने सभी को निलंबित कर दिया है। जुआ खेलते पकड़े गए जैप के 5 जवानों पर भी शिकंजा कसेगा क्योंकि एसपी ने जैप कमांडेंट से उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए पत्राचार किया है। गौरतलब है कि रांची के गोंदा थानाक्षेत्र अंतर्गत मिसिर गोंदा में 20 लोग जुआ खेलते पकड़े गए थे जिनमें 14 पुलिसकर्मी थे। 

एएसआई अरुण खिलवाता था जुआ
पुलिस ने जांच में पाया कि जिला बल में एएसआई रैंक का पुलिस पदाधिकारी अरुण ही इसका मास्टरमाईंड था। जांच में पता चला कि एएसआई अरुण ने मिसिर गोंदा में 8 हजार रुपये प्रतिमाह पर कमरा किराए पर लिया था। यहां वह 3 शिफ्ट में जुआ खिलाता था। अरुण को इसके जरिए 90 हजार रुपये तक प्रतिमाह की कमाई हो जाती थी। गौरतलब है कि 25 नवंबर को एसएसपी के निर्देश पर मिसिर गोंदा में जुआ खेलने और खिलाने की गुप्त सूचना पर छापेमारी की गई थी। पुलिस ने कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने 3.91 लाख रुपये बरामद किए थे। 


कुल 14 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
छापेमारी के दौरान पुलिस को पता चला कि जुआ खेलने वालों में एक एएसआई जिला बल के 8 पुलिसकर्मी और जेप के 5 जवान सहित कुल 14 पुलिसकर्मी वहां मौजूद थे। जैप के 5 जवान तो वीवीआईपी ड्यूटी में तैनात थे। ड्यूटी खत्म होने के बाद सभी जुआ खेलने पहुंचे थे। उन्हें 12 घंटे पुलिस हिरासत में रखा गया था।