logo

'जब प्यार होता है तो जबर्दस्त होता है, यही अन-ओमीय है', बिहार इंटर की फिजिक्स परीक्षा में छात्रा का जवाब हुआ वायरल

exam2.jpg

द फॉलोअप डेस्क : 

बिहार की बोर्ड परीक्षायें हमेशा चर्चा का विषय बन जाती है। कभी इंटर या मैट्रिक में टॉपर को लेकर तो भी स्टूडेंट द्वारा लिखी गई उत्तर-पुस्तिका को लेकर। इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ है। उत्तरपुस्तिका की जांच कर रहे शिक्षकों को 2 छात्राओं की ऐसी कॉपी मिली है जो खूब सुर्खियां बटोर रही है। दरअसल, बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा के ऑनर्स शीट में एक छात्रा ने जो लिखा वह वायरल हो गया है। छात्रा ने अपनी कॉपी में लिखा कि "हैलो सर! मैं ज्योति, सर प्लीज मेरी बातों को समझने की कोशिश कीजिएगा। मेरा ये बोलना बहुत जरूरी है। मुझे पता है कि आप सबको मेरी बातों पर यकीन नहीं होगा लेकिन सर मेरे पापा गुजर गए हैं। दस दिन हुआ है और मेरी कुछ पढ़ाई भी नहीं हुई है। ऊपर से तबियत भी ठीक नहीं है। फिर भी परीक्षा देने आई, प्लीज सर नंबर दे दीजिएगा, प्लीज सर मेरा कंडीशन बहुत खराब है। मुझे आशा है कि समझेंगे सर।"

 


फिजिक्स के पेपर में छात्रा का जवाब हुआ वायरल
इसके बाद छात्रा ने ऐसा कुछ लिखा है जिसे पढ़कर आप यह तय नहीं कर पाएंगे कि इस छात्रा की कॉपी जांच रहे शिक्षक की हालत क्या हुई होगी? वही भौतिक शास्त्र के उत्तर पुस्तिका में उक्त छात्रा ने प्यार की बातें लिखी है। छात्रा ने ओमीय और अनओमीय तत्व को लेकर पूछे गए प्रश्न के जवाब में लिखा है कि जिस प्रकार से हम जानते हैं कि प्यार जल्दी नहीं होता है, लेकिन होता है तो बहुत जबरदस्त होता है। इसे अन ओमीय कहते हैं। इसके आगे छात्रा ने यह विश्वास भी दिलाया है कि वह मन लगाकर पढ़ाई करेगी। 

 


छात्रा की उत्तर-पुस्तिका सोशल मीडिया में हुआ वायरल
छात्रा ने लिखा है कि जो मेरी कॉपी चेक करेगा, प्लीज आप मुझे बहुत अच्छे मार्क्स देंगे, जिससे मैं और साहसी लड़की बनूंगी। आप नहीं जानते कि सिर पर चोट लगने के कारण ठीक ढंग से पढ़ नहीं पाई। इसके बाद अब इस छात्रा की उत्तर पुस्तिका सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।