logo

स्कूल बस ने छात्रा को मारी टक्कर, मौत; बच्चों को छोड़कर भागा चालक

scbus.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
धनबाद जिले के सरायढेला थाना क्षेत्र के धनबाद बलियापुर बाईपास रोड पर एक स्कूल बस ने स्कूटी सवार छात्रा को टक्कर मार दी। जिससे लड़की गंभीर रूप से जख्मी हो गई। आनन-फानन में घायल को अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। उधर छात्रा के स्कूटी में टक्कर मारने के बाद बस चालक बाद बच्चों को छोड़कर फरार हो गया।  मृतक छात्रा की पहचान मुस्कान गोस्वामी के रूप में हुई है। वह बलियापुर बीबीएम कॉलेज में बीए की छात्रा थी। मृत छात्रा के परिजनों का आरोप है कि बस का ड्राइवर मौके से भागने के बजाय अगर उसे समय से अस्पताल ले गए रहते तो शायद उसकी जान बच सकती थी। वहीं बच्चों को स्कूल बस में छोड़कर ड्राइवर का फरार हो जाना उनकी सुरक्षा के साथ भी खिलवाड़ है। लोग आक्रोशित होकर बस में तोड़फोड़ करते या फिर आग लगा देते तो बच्चों की सुरक्षा पर भी आंच आ सकती थी।


ट्यूशन पढ़ाने जा रही थी मुस्कान
छात्रा के परिजनों ने बताया कि मुस्कान अपनी स्कूटी से ट्यूशन पढ़ाने जा रही थी. इस दौरान ढांगी मोड़ के पास एक निजी स्कूल की बस ने उसे अपनी चपेट में ले लिया. हादसे के बाद बच्चों को बस में छोड़ ड्राइवर और खलासी मौके से फरार हो गए। स्थानीय लोगों की नजर पड़ने के बाद छात्रा को SNMMCH ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक छात्रा के परिजनों ने फरार हुए ड्राइवर के खिलाफ लेकर सरायढेला थाना में लिखित शिकायत देने की बात कही है. छात्रा के पड़ोसियों ने बताया कि उसके पिता की मौत पहले ही हो चुकी है. वह ट्यूशन पढ़ाकर खुद भी पढ़ाई करती थी और अपनी बूढ़ी माता का पालन पोषण भी करती थी। उसकी मौत के बाद माता का सहारा छिन गया। पड़ोसियों ने स्कूल से छात्रा की मां को मुआवजा देने की मांग की है। 


बस छोड़कर फरार हुआ 
जानकारी के अनुसार, सरायढेला थाना क्षेत्र के धनबाद बलियापुर बाइपास रोड के ढांगी मोड़ के पास यह हादसा हुआ है। टक्कर लगने के बाद स्कूटी पर सवार छात्रा गिर गई जिससे उसे गंभीर चोटें आईं। हादसे के बाद स्कूल बस का ड्राइवर और खलासी बच्चों को बस में ही छोड़ कर मौके से फरार हो गए। वहीं स्थानीय लोगों के द्वारा घायल छात्रा को SNMMCH ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।