logo

100 छात्रों को निशुल्क शिक्षा, 1 लाख किताबों वाली लाइब्रेरी; सुदेश महतो ने किए कई ऐलान

a34.jpeg

सिल्ली/रांची: 

आजसू सुप्रीमो सह सिल्ली विधायक सुदेश महतो ने ढाई हजार शिक्षकों को सम्मानित किया। सिल्ली स्टेडियम परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सुदेश महतो ने कहा कि जीवन में शिक्षकों का महत्व शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। शिक्षकों के मार्गदर्शन को जीवन की सही दिशा के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए सुदेश महतो ने उनको अनमोल उपहार बताया। सुदेश महतो ने कहा कि शिक्षकों से ही विद्यार्धियों में ज्ञान, धैर्य, शील आता है और सफलता सुनिश्चित होती है। 

सरकारी-गैर सरकारी स्कूलों के शिक्षक सम्मानित
सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत तमाम सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों के तकरीबन ढाई हजार शिक्षकों को सम्मानित करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि यह परंपरा जारी रहेगी। उन्होंने शिक्षकों से भी यह अपील की शिक्षा के क्षेत्र में सिल्ली को सर्वश्रेष्ठ बनाने में वे अपना बहुमूल्य योगदान दें। उन्होंने कहा कि सिल्ली के शिक्षा मॉडल को पूरे प्रदेश के लिए उदाहरण बनाने के उद्देश्य से ही हाईस्कूलों में प्रोफेशनल्स द्वारा स्मार्ट क्लास शुरू किया गया है। अपेक्षित परिणाम भी मिले हैं। स्टूडेंट एक्सप्रेस बस सेवा की शुरुआत की गई है। पहले चरण में सोनाहातू से शुरू हुई बस सेवा भविष्य में सिल्ली, राहे और जोन्हा से भी शुरू की जाएगी। आजसू सुप्रीमो ने इस मौके पर प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए निशुल्क कोचिंग सुविधा शुरू करने का भी ऐलान किया। छात्रों ने इसका स्वागत किया।

100 प्रतिभाशाली छात्रों को मिलेगी निशुल्क शिक्षा 
सुदेश महतो ने कहा कि सिल्ली के 100 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को आवास, भोजन और शिक्षा निशुल्क दिया जाएगा। आने वाले समय में छात्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि 1 लाख किताबों की क्षमता वाली लाइब्रेरी की शुरुआत भी जल्द होगी। इसका संचालन प्रतिदिन होगा।