logo

Ranchi : अगले पंचायत चुनाव को लेकर ट्रिपल टेस्ट सुनिश्चित करे राज्य सरकार: सुदेश महतो

sudeshmahto2.jpg

रांची: 

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि ओबीसी के आरक्षण को लेकर हम आवाज मुखर करते रहेंगे। अगले पंचायत चुनाव से पहले राज्य सरकार ट्रिपल टेस्ट की व्यवस्था सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि पार्टी कोर्ट के फैसले का सम्मान करती है। 

सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की याचिका खारिज
आजसू पार्टी के सांसद चन्द्रप्रकाश चौधरी ने ट्रिपल टेस्ट के बिना राज्य में पंचायत चुनाव कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। पार्टी सांसद का पक्ष था कि ट्रिपल टेस्ट के बिना पंचायत चुनाव कराए जाने से ओबीसी को आरक्षण के हक से वंचित किया जा रहा है। 

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया
सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को खारिज करते हुए राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि अगले पंचायत चुनाव के पूर्व ट्रिपल टेस्ट के जरिए ओबीसी आरक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जाहिर है अधिसूचना के तहत अभी हो रहे पंचायत चुनाव की सारी प्रक्रिया जारी रहेगी।

 आजसू पार्टी ने ट्रिपल टेस्ट शुरू करने की मांग की
इसके साथ ही आजसू पार्टी एक बार फिर राज्य सरकार से यह मांग करती है कि अगले पंचायत चुनाव के मद्देनजर ट्रिपल टेस्ट कराए जाने की प्रक्रिया शुरू की जाए। इस बार राज्य में होने वाले पंचायत चुनाव में ओबीसी के लिए आरक्षित विभिन्न स्तर के हजारों पदों को समाप्त किया गया है। अगर सरकार  चुनाव से पहले ट्रिपल टेस्ट करा लेती, तो यह नौबत नहीं आती।