logo

JPSC मामले पर बोले सुदेश- परीक्षा रद्द की जाए, जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई हो

SUDESH6.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
आज जेपीएससी प्रीलिम्स की परीक्षा ली गई। लेकिन प्रथम पाली की परीक्षा में ही कथित तौर पर कहा गया कि जेपीएससी का पेपर लीक हो गया है। छात्रों का कहना है कि परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र के बंडल का सील टूटा हुआ था। इस मामले को लेकर विपक्ष के नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने ट्वीट के जरिए राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि "झारखंड झुकेगा नहीं के बड़े- बड़े पोस्टरों के पीछे छुप कर यह सरकार झारखंड के भविष्य का सौदा कर रही है। JSSC CGL के बाद अब 11वीं JPSC पेपर लीक होने की खबर राज्य के विभिन्न जिलों से सामने आ रही है। सरकार की कार्यशैली को देखते हुए इस खबर के सत्य होने की प्रबल संभावना है। दो महीने के अंदर दो परीक्षाओं का पेपर लीक होने का विश्व रिकॉर्ड राज्य सरकार के नाम।" 

भ्रष्टाचार का जिन्न सरकार के काबू में नहीं आएगा
सुदेश महतो ने आगे लिखा "राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल में भ्रष्टाचार को इतना बढ़ावा दिया है कि भ्रष्टाचार के इस जिन्न को काबू करना इनके बस से बाहर हो गया है। सरकार युवाओं के भविष्य के साथ साथ उनके मेहनत, सपनों और परिवारजनों की भावनाओं से भी खेल रही है। खनिज संपदाओं का सौदा कर चुकी सरकार अब नौकरी बेचने में व्यस्त है। एक या दो सेंटर पर हुई परीक्षा को नहीं, सरकार अविलंब पूरी परीक्षा को रद्द करे और मामले की उच्चस्तरीय जांच करवा कर दोषियों के ऊपर अपने द्वारा बनाए कानून के तहत कार्यवाई करे।"


पेपर लीक की पुष्टि नहीं 
दरअसल जेपीएससी की 11वीं, 12वीं और 13वीं सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा ली जा रही है। जामताड़ा, चतरा और धनबाद में परीक्षार्थियों ने हंगामा किया है। परीक्षार्थी प्रश्नपत्र लीक होने का आरोप लगा रहे हैं। जेपीएससी की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी का आरोप है कि परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। छात्रों का कहना है कि परीक्षा देने से पहले ही पेपर लीक हो गया। प्रशासनिक पदाधिकारी द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई।