logo

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद सुप्रियो का बीजेपी को चेतावनी, कहा- ये तो बस अभी शुरुआत है

jmm22.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
देश में आम चुनाव के नतीजों के बाद पार्टी नेताओं के रिएक्शन आ रहे हैं। झारखंड से झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने देश में आम चुनाव के परिणाम पर एनडीए पर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की जनता ने इसबार बढ़ती महंगाई, अग्निवीर योजना, आरक्षण हटाने जैसे मुद्दों के खिलाफ मतदान किया है। उन्होंने कहा कि देश दलित, आदवासी, अल्पसंख्यक वर्गों ने केंद्र में बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री मोदी का प्रतिकार किया है। सुप्रियो ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने खुद को अवतार बता दिया। उन्होंने कहा कि प्रधामंत्री के इसी अहंकार पर जनता ने वोट करके चोट दिया है। सुप्रियो ने बीजेपी से नरेंद्र मोदी को निष्कासित करने की मांग की। सुप्रियो भट्टाचार्य ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़ रहे प्रधामंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को वाराणसी में शासन-प्रशासन ने वोट किया, वह चुनाव हार चुके थे। 

आरक्षित सीटों पर बीजेपी का सफाया हो गया 

सुप्रियो ने झारखड के 5 लोकसभा सीटें जीतने को लेकर बीजेपी घेरा। उन्होंने कहा कि महागठबंधन ने झारखंड में पांचों सुरक्षित सीटों से बीजेपी का सफाया कर दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने झारखंड आदिवासी वर्ग के साथ सौतेला व्यवहार किया। पांचों सीट पर मोदी की हार हुई है। हेमंत सोरेन को जेल में डाल  दिया। बगैर किसी सबूत के उन्होंने एक आदिवासी बेटा को जेल में डालकर पाप किया। झारखंड की जनता ने उनपर हुए अन्याय को समझा और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ खड़े दिखे। सुप्रियो ने कहा कि यह तो बस अभी शुरुआत है, आने वाले समय में बीजेपी को यहां जमींदोज करेंगे।

गीता सीता को हराकर जनता ने बदला लिया 
सुप्रियो भट्टाचार्य ने सीता सोरेन और गीता कोड़ा की हार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़कर गईं तो सीता और गीता चुनाव हार गईं। सुप्रियो ने कहा कि जो हमारे परिवार को तोडना चाहेगा उसे जनता इसी तरह जवाब देगी। दुमका और चाईबासा की जनता ने बदला लिया है। यही वजह है कि दोनों चुनाव हार चुकी हैं। आगे उन्होंने गिरिडीह सीट की हार पर कहा कि वहां की जनता को भ्रम में रखा गया। उन्होंने कहा कि पार्टी गिरिडीह की हार की समीक्षा करेगी। वहीं जमशेदपुर लोकसभा सीट की हार पर उन्होंने भितरघात की बात कही। उन्होंने कहा कि साजिश के तहत समीर मोहंती को वहां हराया गया।

Tags - jmm and bjpSupriyo bhattcharya jmm Lok Sabha elections