logo

Ranchi : जेल से बाहर आना चाहती हैं पूजा सिंघल, इस आधार पर दाखिल की जमानत अर्जी

a119.jpg

डेस्क: 

जेल में बंद झारखंड की निलंबित खान सचिव पूजा सिंघल ने कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। पूजा सिंघळ की ओऱ से अधिवक्ता विश्वजीत मुखर्जी ने जमानत अर्जी दाखिल की है। पूजा सिंघल ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर जमानत मांगी है। गौरतलब है कि फिलहाल मनी-लाउंड्रिंग केस में रांची के होटवार जेल में बंद पूजा सिंघल की पेशी वीडियो-कांफ्रेंसिंग के जरिए की जाती है। आईएएस पूजा सिंघल को ईडी कोर्ट के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में पेश किया जाता है। 

इस माह के अंत तक दाखिल होगा चार्जशीट! 
जानकारी के मुताबिक इस माह के अंत तक प्रवर्तन निदेशालय खूंटी जिले में मनरेगा घोटाला मामले में पूजा सिंघल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर सकती है। संभावना है कि इस चार्जशीट में निलंबित आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार सिंह का भी नाम हो जिसने ये कबूल किया था कि वो पूजा सिंघल की अवैध कमाई को खपाता था। 

पांच मई को ईडी ने शुरू की थी कार्रवाई
गौरतलब है कि 5 मई को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पूजा सिंघल के सरकारी आवास सहित अलग-अलग राज्यों के कम से कम 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान निलंबित आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार सिंह के आवास और कार्यालय से 19.31 करोड़ रुपये मिले थे। ईडी ने पहले अलग-अलग 14 दिनों की हिरासत लेकर पूजा सिंघल से पूछताछ की। इस दौरान मनी-लाउंड्रिंग से जुड़े कई अहम सबूत मिलने का दावा किया गया।

 

25 मई से जेल में बंद हैं पूजा सिंघल

गौरतलब है कि ईडी ने 2 दिन की पूछताछ के बाद सबसे पहले 11 मई को गिरफ्तार किया था। ईडी को पूजा सिंघल की 5 दिनों की रिमांड मिली। 16 मई को रिमांड खत्म हुई। कोर्ट ने ईडी को पूजा सिंघल की और 4 दिनों की रिमांड सौंपी। 20 मई को कोर्ट में पेश किया गया। ईडी को फिर से पूजा सिंघल की 5 दिनों की रिमांड मिली। 25 मई को पूजा सिंघल को होटवार जेल भेजा गया। तब से लेकर अब तक पूजा सिंघल जेल में हैं।