logo

Ranchi : निलंबित IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा पर लगा 90 लाख रुपये की ठगी का आरोप

a2315.jpg

रांची: 

मनरेगा घोटाला और मनी लाउंड्रिंग केस में रांची होटवार जेल में बंद प्रदेश की निलंबित खान सचिव पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा पर ठगी का आरोप लगा है। रांची के मशहूर पल्स हॉस्पिटल के निदेशक अभिषेक झा पर आरोप है कि उन्होंने 90 लाख रुपये की ठगी की है। ये आरोप इंटीरियर डिजाइनर अभिनंदन सिंह ने लगाया है। अभिनंदन सिंह ने अभिषेक झा के खिलाफ कोर्ट कंप्लेन दर्ज कराई थी। इस आधार पर अभिषेक झा के खिलाफ बरियातू थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 

पल्स हॉस्पिटल का काम सौंपा गया था
कई मीडिया रिपोर्ट्स में जिक्र है कि इंटीरियर डिजाइनर का आरोप है कि अभिषेक झा ने उन्हें पल्स हॉस्पिटल के इंटीरियर का काम सौंपा था। काम करवाया लेकिन पूरे पैसे का भुगतान नहीं किया। बकौल अभिनंदन सिंह, अभिषेक झा ने उनको पल्स हॉस्पिटल में इंटीरियर और फॉल सीलिंग के लिए 1 करोड़ 9 लाख रुपये का काम दिया था। बकायदा एग्रीमेंट किया गया था।

एग्रीमेंट के मुताबिक 1 लाख रुपये एडवांस भी दिए। 5 चेक के माध्यम से और 18 लाख रुपये का भुगतान किया। अभिनंदन सिंह ने कहा कि अभिषेक झा ने उनसे कहा था कि फरवरी 2020 में अस्पताल का उद्घाटन होना है। वे सारी रकम 2-3 महीने में क्लीयर करेंगे। भरोसा मिलने पर काम जारी रहा लेकिन काम खत्म होने के बाद राशि के भुगतान में आना-कानी की गई। 

बकाया राशि के भुगतान में आनाकानी
इंटीरियर डिजाइनर अभिनंदन सिंह का आरोप है कि वे कई बार पल्स हॉस्पिटल गए। बकाया राशि की मांग की लेकिन 90 लाख रुपये का भुगतान नहीं किया गया। अभिनंदन का कहना है कि उन्होंने रजिस्ट्री पोस्ट के जरिए पत्र भेजकर भी 1 सप्ताह में भुगतान की मांग की थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया। थक-हारकर आखिरकार उनको प्राथमिकी दर्ज करवानी पड़ी।