logo

Ranchi : निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की 5 जुलाई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, VC के जरिए कोर्ट में हुई पेश

poo1.jpg

रांचीः

निलंबित आईएएस पूजा सिंघल और सीए सुमन सिंह की आज कोर्ट में पेशी हुई है। पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। पेशी के बाद न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी गई है, अब दोनों को 5 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में रहना है। बता दें कि इससे पहले ईडी ने पूजा सिंघल से 14 दिनों तक पूछताछ की थी, वहीं सुमन सिंह से 13 दिनों तक पूछताछ की गई थी। पूजा सिंघल की गिरफ्तारी 11 मई को हुई थी। 


6 मई से कार्रवाई चालू 
गौरतलब है 6 मई की सुबह अचानक ही पूजा सिंघल के 25 ठिकानों पर ईडी ने ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू की थी। जिसके बाद रांची के उनके सीए के एक आवास से 19 करोड़ 31 लाख कैश की बरामदगी हुई थी। सुमन सिंह अभी भी बहुत स्पष्ट नहीं बता पाए हैं कि यह रुपया किसका था और कहां से आया। पूजा सिंघल प्रकरण में अभी भी कई लोगों से पूछताछ चल ही रही है। इस दौरान कई जिलों के खनन पदाधिकारियों से भी पूछताछ की गई। इसी बीच बरहेट से मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का भी नाम इस मामले में आया था संभावना जताई जा रही है कि ईडी पंकज मिश्रा को भी कभी भी तलब कर सकती है।


कई लोगों से चल रही पूछाताछ 
इसी मामले से जुड़े रांची के एक बड़े व्यवसाई विशाल चौधरी का भी नाम सामने आया था। विशाल चौधरी के आवास पर भी ईडी ने छापेमारी की थी वहां से भी भारी मात्रा में कैश बरामद हुए थे। इसके बाद इस मामले में नेताओं और नौकरशाहों का राजदार प्रेम प्रकाश का भी नाम सामने आया था, प्रेम प्रकाश से लगातार पूछताछ चल ही रही है। प्रेम प्रकाश की पत्नी को भी पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया था।