logo

पोस्टमैन के बकाया भुगतान पर बन सकती है बात, चीफ पीएमजी ने दिया आश्वासन

जदेू.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

पोस्टमैन के बकाया भुगतान पर बात बन सकती है। इस बाबत सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए  चीफ पोस्ट मास्टर जनरल ने शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया है। रविवार को के डी राय व्यथित की अध्यक्षता में पोस्टल-आर एम एस पेंशनर्स एसोसिएशन झारखंड की बैठक में यह जानकारी एसोसिएशन के स्टेट सचिव एमजेड खान ने दी। उन्होंने कहा कि पोस्टमैन के बकाया भुगतान का मामला काफी लंबे समय से लंबित चला आ रहा है। इसे लेकर एक प्रतिनिधिमंडल 5 अगस्त को चीफ पीएम जी से मिला था और अपनी समस्याओं विशेषकर पोस्टमैन के बकाया भुगतान के मामले से अवगत कराया था।

प्रतिनिधिमंडल ने उनसे हस्तक्षेप का अनुरोध भी किया था। इसके बाद उन्होंने सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बैठक में 6अगस्त को अतिरिक्त निदेशक कार्यालय के सामने आयोजित धरने की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सीजीएचएस के वेलनेस सेंटर से 100% जन औषधि की आपूर्ति चिंताजनक है क्योंकि ये दवा बहुत प्रभावशाली नहीं है। डॉक्टर को ये दवा लिखने पर विवश किया जाता है। इसे लेकर सीजी एचएस के लाभार्थियों में आक्रोश और नाराजगी है। ऐसे में सेंटर में जीएमएसडी की मेडिसिन की आपूर्ति को सुनिश्चित किए जाने की बैठक में मांग की गई।


इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर  उठाए जाने का निर्णय लिया गया. क्योंकि हजारों की संख्या में लाभार्थी इससे प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि 24 अगस्त को भोपाल में आयोजित सीएमसी की मीटिंग में इसे जोरदार तरीके से उठाया जाएगा। सभा को जमील असगर, पूर्व क्षेत्रीय निदेशक,एम एस आई, रंगनाथ पांडेय, गौतम विश्वास,जयराम प्रसाद, एसपी मंडल तथा एन के वर्मा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में बी बाड़ा, हसीना तिग्गा, रामचंद्र प्रसाद, आर दुबे, अमिता मिंज, बीएन मिश्र, लाल मोहन पंडित, त्रिलोकी नाथ साहू, सुखदेव राम, आरबी बैठा, फैयाज़, एस पंजीयारा, इसहाक मिंज,रमेश काशी,दीपक वर्मा,त्रिपुरारी प्रसाद,लखना उरांव,अनिल कच्छप तथा कई अन्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन एम जेड ख़ान एवं धन्यवाद ज्ञापन बी बाड़ा ने किया।

Tags - Jharkhand News Jharkhand Latest News Jharkhand Update Jharkhand News