logo

कनॉट प्लेस में जल्द तैयार हो जायेगा 10 मंजिला झारखंड भवन, निर्माण विभाग के सचिव ने और क्या बताया 

DELHI3.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क  

राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस में जल्द ही नया झारखंड भवन बनकर तैयार हो जायेगा। इसका काम लगभग पूरा हो चुका है। इसके निर्माण की स्थिति की जानकारी के लिए भवन निर्माण विभाग के सचिव सह स्थानिक आयुक्त, झारखंड अरवा राज कमल ने नवनिर्मित इमारत का अवलोकन किया।
10 मंजिला है इमारत
इस अवसर पर उन्हें बताया गया कि झारखंड भवन की नई इमारत लगभग बनकर तैयार है। यह इमारत दस मंजिल की है। भवन में दो मंजिल भूमिगत और आठ मंजिल का क्षेत्र बहु मंजिला है। इसमें झारखंड सरकार के विभिन्न विभागों के अतिरिक्त, 61 अति विशिष्ट प्रांगण का निर्माण किया जा रहा है।  इस नई इमारत में जिम, डाइनिंग हॉल, कॉन्फ्रेंस हॉल और पार्किंग की विशिष्ट सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है।


रेन वाटर हार्वेस्टिंग और एनर्जी एफिशिएंसी का रखा गया है ध्यान
इमारत विशिष्ट तकनीक से सुसज्जित है। इसमें रेन वाटर हार्वेस्टिंग और एनर्जी एफिशिएंसी का भी विशेष ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि जल्द ही इसका उद्घाटन होगा। यह इमारत देश की राजधानी में झारखंड प्रदेश की विशेषता को प्रदर्शित करने में अहम भूमिका रखेगी। यह इमारत भविष्य में झारखंड सरकार और उसके प्रयासों का देश की राजधानी में एक प्रतिबिंब प्रस्तुत करेगी। इस अवसर पर झारखंड भवन नई दिल्ली के मुख्य प्रशासनिक पदाधिकारी शहंशाह अली खान, झारखंड भवन के अन्य पदाधिकारी और भवन निर्माण विभाग के विशिष्ट लोग उपस्थित रहे।

Tags - Jharkhand BhawanJharkhand NewsConnaught Place