logo

28 जनवरी को होने वाली JSSC –CGL परीक्षा का केंद्र तय नहीं, फिर टलने की आशंका गहराई

jssc14.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जेएसएससी की सीजीएल परीक्षा पर संशय बना हुआ है। आयोग ने परीक्षा केंद्रों का निर्धारण नहीं कर पाने के बाद कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग से सहयोग मांगा है। आयोग ने विभाग से कहा- पलामू, साहिबगंज, गढ़वा, बोकारो, धनवाद, जामताड़ा और पूर्वी सिंहभूम को छोड़ 17 जिलों से परीक्षा केंद्र और  सीट की जानकारी नहीं मिली है। ऐसे में विभाग अपने स्तर से इन जिलों के डीसी को निर्देश दे, ताकि परीक्षा का आयोजन समय पर हो सके। जेएसएससी परीक्षा आयोजित करेगा या नहीं, इसे लेकर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है। वहीं 63,9900 अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं कि परीक्षा कब होगी। इस बाबत दैनिक भास्कर में खबर भी छपी है। 


परीक्षा टलने की आशंका बढ़ी 
कार्मिक विभाग ने इस मामले में अपना पल्ला झाड़ लिया है। ऐसे में फिर परीक्षा टलने की आशंका बढ़ गई है। कार्मिक सचिव प्रवीण कुमार टोप्पो ने आयोग को कहा है कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (संशोधन) अधिनियम 2011की धारा 6 (दो) के अनुसार आयोग को यह अधिकार है कि परीक्षा का संचालन खुद या बाहरी स्रोत से आंशिक या पूर्ण रूप से करा सके। इसलिए, आयोग के पदाधिकारी संबंधित जिलों के डसी व जिला शिक्षा पदाधिकारी से बात कर समस्या का निराकरण करें।

28 जनवरी से परीक्षा 

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के सचिवालय सहायक (सीजीएल) की परीक्षा 28 जनवरी और 4 फरवरी को होगी। इस संबंध में जेएसएससी की ओर से पत्र जारी किया गया है। बता दें कि यह परीक्षा तीन पालियों में होगी। पहले यह परीक्षा 16 और 17 दिसंबर को होनी थी, लेकिन किसी कारणवश इसे स्‍थगित कर दिया गया था।बता दें कि ग्रेजुएट लेवल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्‍यर्थी काफी समय से परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं।