logo

ED को CMO की चिट्ठी, कहा- 31 जनवरी को पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगे सीएम हेमंत

a179.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ईडी के रांची जोनल ऑफिस में चिट्ठी भेजी गई है। इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री 31 जनवरी को पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री कार्यालय से ईडी को सौंपी गई चिट्ठी में यह कहा गया है कि सीएम हेमंत सोरेन 31 जनवरी को दोपहर 1 बजे पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री से 20 जनवरी को उनके कांके स्थित आवास पर पूछताछ हो चुकी है। मुख्यमंत्री से ईडी जमीन घोटाला केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ करना चाहती है। यह रांची में 4.55 एकड़ जमीन की अवैध दस्तावेजों के जरिए जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़ा है। इस केस में बड़गाईं अंचल के उप राजस्व निरीक्षक भानुप्रताप प्रसाद और रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन सहित कई अन्य लोग रांची के होटवार जेल में बंद हैं। 

दिल्ली स्थित आवास में मौजूद हैं अधिकारी
बता दें कि 29 जनवरी की सुबह ईडी के अधिकारी मुख्यमंत्री के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री अपने आवास में नहीं थे। अभी तक स्पष्ट रूप से यह जानकारी नहीं है कि मुख्यमंत्री कहां हैं। अधिकारी उनके आवास में कर्मियों से पूछताछ कर रहे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया जा रहा है कि दिल्ली स्थित आवास में रहने वाले चालक को अधिकारी भीतर लेकर गये हैं। दिल्ली स्थित झारखंड भवन में भी ईडी की एक टीम पहुंची और कर्मियों से पूछताछ कर रही है। इधर, रांची में मुख्यमंत्री को लेकर सामने आई खबरों के बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। दरअसल, रविवार को ही झारखंड के अलग-अलग जिलों से झामुमो समर्थक रांची पहुंचे और प्रदर्शन किया। आज भी प्रदर्शन की आशंका है। 

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को लेकर बड़ा बयान दिया
मुख्यमंत्री को लेकर चल रही अटकल भरी खबरों के बीच राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को नागरिक कर्तव्य निभाने की नसीहत दी है। कहा कि आज भाग रहे हैं लेकिन कल जवाब देना पड़ेगा। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री के लापता होने की खबरें सही हैं तो यह झारखंड के लिए संवैधानिक संकट वाली स्थिति है। उन्हें सामने आकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि डीजीपी को जवाब देना होगा कि मुख्यमंत्री सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़कर कहां निकले।