logo

संकट बिजली का : बिजली विभाग का करीब 250 करोड़ रुपये बकाया, रिमांइडर के बाद भी भुगतान नहीं

bijli333.jpg

जमशेदपुरः

झारखंड में इन दिनों बिजली को लेकर मारामारी चल रही है। सरकार के सख्त रवैये के बाद डीवीसी झुकने को तैयार हुआ और इस बात पर हामी भरी कि अब बिजली की कटौती नहीं की जाएगी। इसी बीच यह खबर आ रही है कि जमशेदपुर के सरकारी कार्यालयों पर बिजली विभाग का करीब 250 करोड़ रुपये बकाया है। जिन विभागों के पास बकाया है उनमें जल संसाधन विभाग, कृषि विभाग, पुलिस विभाग, पशुपालन विभाग, नगर विकास विभाग, पेयजल व स्वच्छता विभाग, पथ निर्माण विभाग और स्वास्थ्य विभाग शामिल है। इनपर 15 करोड़ से 43 करोड़ तक का बिजली बिल बाकी है। 


कई बार भेजा गया है रिमांइडर 
जानकारी के मुताबिक इन विभागों के प्रमुख को बिजली विभाग ने कई बार भुगतान करने का रिमाइंडर भेजा है। हर विभाग बजट के अनुसार आवंटन मिलने पर बिजली बिल के मद में बकाया राशि के कुछ अंश का भुगतान करता है। बिजली विभाग कोल्हान प्रमंडल के जीएम परितोष कुमार ने बताया कि मुख्यालय ने राजस्व कलेक्शन में तेजी लाने का आदेश दिया है। इसलिए, सभी सरकारी विभागों से बकाया बिल जमा करने का अनुरोध किया जा रहा है।

 

बकाया बढ़ता जा रहा है 
मानगो के कार्यपालक अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि MGM मेडिकल कॉलेज ने  2019 के अंत में 17 करोड़ रुपये के बकाया बिल में 3 करोड़ रुपये जमा किए थे। चालू वित्तीय वर्ष में कॉलेज पर बकाया बढ़कर लगभग करीब 16 करोड़ रुपये फिर पहुंच गया है।