logo

पलामू : बच्ची पर आ गिरा वर्षों पुराना पीपल का सूखा पेड़, मौत

palamuped.jpg

पलामू: 

वर्षों पुराने सूखे पेड़ की चपेट में आने से 15 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। मामला पलामू जिला के नौडीहा प्रखंड अंतर्गत नौडीह गांव का है। मिली जानकारी के मुताबिक पंचायत सचिवालय के पास पीपल का सूखा पेड़ अचानक गिर पड़ा। इकी चपेट में आकर 15 साल की संध्या बाला गंभीर रूप से घायल हो गई। बाद में उसकी मौत हो गई। 2 बच्चे घायल भी हुए हैं। 

मेहमानों को छोड़ने गई थी बच्चियां
घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक गांव के प्रवेश राम की बड़ी बेटी गायत्री का विवाह 19 अप्रैल को हुआ। विवाह समारोह संपन्न होने के बाद कुछ मेहमान अपने-अपने घर जा रहे थे। बच्चियों उन्हीं मेहमानों को छोड़ने जा रही थी। मेहमानों को छोड़ने के बाद बच्चियां कुछ पल के लिए पंचायत सचिवालय के पास ठहर गई थीं, तभी अचानक पेड़ टूटकर गिर पड़ा। इसी दरम्यान पेड़ का एक बड़ा हिस्सा टूटकर संध्या बाला नाम की बच्ची के ऊपर गिरा जिससे उसकी मौत हो गई। 

20 वर्ष पहले ही सूख गया था पेड़
ग्रामीणों ने बताया कि पेड़ काफी पुराना था। पेड़ 20 वर्ष पहले ही सूख चुका था लेकिन उसे काटकर हटाया नहीं गया। कहा जा रहा है कि ग्रामीण पेड़ को पूजनीय मानते थे। उन्हें विश्वास था कि पेड़ को काटने से गांव का नुकसान होगा लेकिन उन्हें नहीं पता था कि ऐसा हादसा हो जायेगा। दरअसल, पूरा पेड़ अंदर से खोखला हो चुका था। इस वजह से ये हादसा हुआ।