logo

सीएम आवास के बाहर हलचल तेज, डीसी और SSP सहित कई वरीय अधिकारी मौजूद

a6111.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

मुख्यमंत्री आवास के बाहर हलचल तेज हो गई है। रांची के उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, आईजी और डीआईजी मुख्यमंत्री आवास के भीतर मौजूद हैं। सीएम हाउस के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। इस दौरान वहां भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। 3 टूरिस्ट बसें भी मुख्यमंत्री आवास के भीतर गई थीं। कहा जा रहा है कि इन बसों में विधायकों को राजभवन ले जाया जायेगा। राजभवन के बाहर भी भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। रांची में लगी धारा 144 की मियाद भी बढ़ा दी गई है। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जारी पूछताछ के बाद समर्थक भी सीएम हाउस के बाहर जमा होने का प्रयास कर रहे थे लेकिन उनको दूर में ही रोक दिया गया। कहा जा रहा है कि यदि मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया जाता है तो सत्तापक्ष के विधायक राजभवन जाएंगे और वहां राज्यपाल को हेमंत सोरेन का इस्तीफा सौंप देंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम के साथ विधायकों का समर्थन पत्र भी राज्यपाल को सौंपा जाएगा और शपथ ग्रहण का समय मांगा जायेगा। इस दौरान राज्यपाल के सामने सत्तापक्ष के विधायकों की परेड भी कराई जायेगी। राज्यपाल से हरी झंडी मिलने के बाद हेमंत सोरेन के उत्तराधिकारी के नाम का भी ऐलान कर दिया जायेगा। 

बता दें कि सत्तापक्ष के विधायकों ने मंगलवार देर शाम सीएम आवास में आयोजित बैठक में ही सादे कागज पर दस्तखत कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति विश्वास व्यक्त किया था। इसमें नए नाम का जिक्र कर दिया जायेगा। उत्तराधिकारी के रूप में कल्पना सोरेन और चंपाई सोरेन का नाम आगे चल रहा है लेकिन कल्पना के नाम पर न केवल परिवार में विरोध है बल्कि संवैधानिक और कानूनी पेंच भी है।