logo

जिस जमीन को लेकर ED ने सवाल पूछे, वो पाहन परिवार की है- CM हेमंत ने ईमेल में और क्या-क्या लिखा है

CM_30.jpeg

रांची 

ED की टीम ने जिस जमीन को लेकर CM हेमंत सोरेन से पिछली मुलाकात, यानी 20 जनवरी को सवाल पूछे, वो जमीन दरअसल पाहन परिवार की है। CM हेमंत की ओर से ED को भेजे में इस बात का जिक्र किया गया है। बता दें कि ED के अफसरों ने CM हेमंत से लगभग 7 घंटे पूछताछ की थी। इस बीच उनसे 17-18 सवाल पूछे गये। CM हेमंत सोरेन की ओऱ से कहा गया है कि उनसे बड़गाई की जमीन बारे में भी सवाल पूछे गये। इस जमीन से उनका कोई संबंध नहीं है। इस जमीन का मालिकाना हक वहां के पाहन परिवार के पास है। इसी के साथ ED के अफसरों ने सोहराई भवन से संबंधित अकाउंट के बारे में भी उनसे पूछताछ की। इस बाबत CM ने बताया कि सोहराय भवन के बारे में उनको बहुत जानकारी नहीं है। क्योंकि इस भवन का प्रबंधन और लेनदेन उनकी पत्नी कल्पना सोरेन देखती हैं। 


अपनी व्यस्तता का हवाला दिया 

इसी के साथ CM हेमंत सोरेन ने ED को ये भी कहा है कि आने वाले समय में राज्य का बजट पेश किया जाना है। इसे लेकर प्रशासनिक और राजनीतिक तौर पर वे व्यस्त है। इसी के साथ शासन के स्तर पर उनका इन दिनों का कार्यक्रम अति व्यस्त है। इस बीच ED की ओर से उनको बार-बार तलब किया जाना, उचित नहीं जान पडता है। ये लोकतांत्रिक तरीके से एक चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने की साजिश सा लगता है। फिर भी CM ने ED के लिए पूछताछ के लिए 31 जनवरी का समय दिया है।  


सीएम ने की विधायकों संग बैठक  

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची पहुंच चुके हैं। तकरीबन 30 घंटे से लापता होने की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री मंगलवार को दोपहर तकरीबन 1 बजे रांची पहुंचे। मुख्यमंत्री के रांची पहुंचने की सूचना के बाद सर्किट हाउस में जमा सत्ताधारी दल के विधायकों को मुख्यमंत्री आवास बुला लिया गया। हेमंत कैबिनेट में शामिल सभी मंत्री, कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक सहित झामुमो और कांग्रेस के अन्य नेता भी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। यहां, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में विधायकों की बैठक में आगे की राजनीति पर चर्चा की गयी।