logo

झारखंड : जामताड़ा के पलटा आदिवासी महासम्मेलन में बोले विधायक, जल जंगल जमीन की रक्षा एक मात्र उद्देश्य

WhatsApp_Image_2022-07-23_at_5_51_02_PM_-_Copy.jpeg

डेस्क:
जामताड़ा(Jamtaara) के पलटा में आज शनिवार को विधायक इरफान अंसारी(MLA Irfan Ansari) आदिवासी टोला में आयोजित विशाल आदिवासी महासम्मेलन(Tribal congress) में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जल जंगल जमीन(Forest and land) की रक्षा एक मात्र उद्देश्य है। मैं सड़क से लेकर सदन तक आपकी रक्षा कर रहा हूं। ग्रामीणों ने विधायक से कहा कि बारिश(Rain) नहीं होने से हम किसान लोग सड़क पर आ गए हैं। हमें हमारे बच्चों के भविष्य की चिंता सता रही है ऐसा ना हो कि हम लोग भूख से मर जाएं।

स्थानीय लोगों ने कदम से कदम मिलाकर चलने का दिया भरोसा
आदिवासी  महासम्मेलन में हजारों की संख्या में लोग जुटे और कहा कि हम सब विधायक इरफान अंसारी के साथ हैं। इरफान अंसारी जहां जाएंगे हम सब उनके साथ जाएंगे। लोगों ने कदम से कदम मिलाकर चलने का भरोसा दिया। ग्रामीणों ने कहा कि आपके विधायक बनने से हम सब अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हैं। इस अवसर पर विधायक ने बूढ़ा बूढ़ी स्थान का शिलान्यास कर लोगों की पुरानी मांग को पूरा किया। साथ ही मानसून सत्र में नारायणपुर अनुमंडल की मांग सरकार से करने की बात कही। 

परंपरागत तरीके से किया  स्वागत
आदिवासी समाज ने विधायक का परंपरागत तरीके से स्वागत किया।कार्यक्रम में मुखिया प्रमिला मुर्मू, निर्मल मंडी, मदन मुर्मू, सुबोध हंसदा, रामलाल मुर्मू, चांद हंसदा, सुनील हंसदा, मनोज हंसदा एवं भारी संख्या में स्थानीय लोग व कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। जामताड़ा विधायक ने वर्षा नहीं होने से किसानों में मायूसी को देखते हुए झारखंड को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग।