logo

रिजल्ट का इंतजार कर रहे PGT परीक्षार्थियों का टूट रहा सब्र का बांध, जल्द रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग पर अड़े

jssc_office14.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड की पीजीटी अभ्यार्थियों का सब्र का बांध अब टूट रहा है। 11 विषयों के PGT शिक्षकों की नियुक्ति परीक्षा का रिजल्ट पकाशित करने की अभ्यार्थियों ने मांग की है। अभ्यार्थियों की ओर से कहा गया है कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के विज्ञापन संख्या -  PGTTC 02/03/2023 के आलोक में कुल 11 विषयों का PGT शिक्षकों के नियुक्ति परीक्षा हुई। जिसमें से भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र, जीवविज्ञान, एवं भूगोल की नियुक्ति पत्र आ गया है लेकिन बाकी 6 विषय का नियुक्ति पत्र अबतक नहीं आई है। परीक्षार्थी ने जल्द से जल्द रिजल्ट प्रकाशित करने की सरकार से गुहार लगाई है। 


एक ही विज्ञापन होने के बावजूद भी चार विषयों का एग्जाम हुआ
अभ्यार्थियों द्वारा कहा गया है कि एक ही विज्ञापन होने के बावजूद भी चार विषयों का एग्जाम हुआ। जिसमें भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र, जीवविज्ञान, एवं भूगोल की नियुक्ति पत्र 07 मार्च 2024 को दी गई। लेकिन अन्य सात विषयों हिंदी , गणित, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, संस्कृत , इतिहास एवं वाणिज्य की नियुक्ति अभी तक नहीं दी गई है।


3120 पीजीटी शिक्षकों के लिए हुई है ऑनलाइन परीक्षा
प्लस टू शिक्षकों की कमी से जूझ रहे सरकारी स्कूलों में विभिन्न विषयों के लिए 3120 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है जिसके लिए 2022 में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा विज्ञापन निकला गया थी। आयोग के द्वारा पिछले साल 18 अगस्त से 10 सितंबर तक हर दिन अलग-अलग विषयों की ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी। मार्च 2024 में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा भौतिकी, रसायन, बायोलॉजी और भूगोल विषय के परिणाम जारी किए गए हैं। इन विषयों में चयनित करीब 1250 सफल अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन गुरुवार 7 मार्च को नियुक्ति पत्र सौंपा। ऐसे में सरकार से गुहार लगा रहे अन्य विषयों के पीजीटी परीक्षार्थी मुख्यमंत्री से भी मिलकर जल्द से जल्द रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग की है। 

Tags - JharkhandJharkhand newsJSSC JSSCexamJSSC PGTchampai soren